धर्म - अध्यात्म

राशिफल 16 सितम्बर 2024(राशिफल )

राशिफल  (राशिफल ) 16 सितम्बर 2024

मेष
कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ेगी। व्यवसाय में लाभ का योग है। आज लंबी यात्रा कर सकते हैं। आज आप वांछित लाभ कमाने के लिए संपत्ति के मामलों में रुचि दिखायेंगे। परिवार में आज शांति बनी रहेगी। बच्चों को पढ़ाई में प्रोत्साहित करने से सभी को लाभ होगा। इससे घर में शांति और सद्भाव लाने में भी मदद मिलेगी। दिन लव लाइफ के लिए सामान्य है। प्रेम संबंध काफी मधुर रहेंगे। दिनभर लवमेट से दूर रहेंगे। शाम को किसी पार्क या रेस्ट्रोरेंट में मुलाकात होगी। आपके दोस्त तारीफ करेंगे। आज आप अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे।

वृष
कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी मिलेगी। शाम को धन लाभ होगा। वित्तीय स्थिति उम्मीदों के अनुरूप सुधार होने की संभावना है। कोर्ट के केस में नया अपडेट मिलेगा। पारिवारिक समस्याएं समाप्त होने से घर में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा।दिन लवलाइफ के लिए काफी बेहतर है। आज सामान्य कामकाज से कुछ समय रोमांटिक मुलाकात के लिए निकालना न भूलें। अपनी शराब पीने की आदत से छुटकारा के लिए प्रयास करेंगे। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक मेहनत की जरूरत है, जल्द ही परीक्षा की डेट आएगी।

मिथुन
कार्यस्थल पर कार्य में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। बॉस आपसे अधिक काम की अपेक्षा करेंगे। व्यवसाय सामान्य रहेगा। माता-पिता के साथ अप्रत्याशित मतभेद उभर सकते हैं। घरेलू ख़र्चे बहुत अधिक रहने की संभावना है। लवलाइफ रोमांटिक रहेगा। दिनभर लवमेट्स से मोबाइल पर बातें करेंगे। जो अविवाहित हैं उन्हें यात्रा के दौरान किसी से मुलाकात होगी। खुद को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योग का सहारा लें। आज विद्यार्थी वर्ग ज्यादा पढ़ाई की जरूरत है।

कर्क
कार्यस्थल पर सम्मानित होंगे। यात्रा के योग बना हुआ है। लंबी अवधि के निवेश पर सोचसमझकर ही निवेश करें। आपकी सलाह आपकी मां की बीमारी में रामबाण की तरह काम करेगी। इससे न केवल उसका ध्यान बीमारी से हटेगा बल्कि उसे तुरंत राहत भी मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखद और आनंनदित रहेगा। लव पार्टनर के साथ अच्छे संबंध साझा करने के प्रयास सफल होंगे। लवमेट्स के साथ विवाह की योजना बनेगी। आपके प्रियजन और दोस्त आपकी मदद करेंगे। आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। बिना किसी उद्देश्य बहुत अधिक बातचीत करने से खुद को रोकें। विद्यार्थियों को करियर में नए अवसर मिलेंगे।

सिंह
व्यापार में नया साझेदार मिलेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आ सकता है। धन हानि होगी, लेकिन जल्द ही लाभ के योग बनेंगे। वैवाहिक जीवन में संतुलन बनाए रखें, माता-पिता के साथ अनबन हो सकती है। पत्नी मायके जाने के लिए जिद्द करेगी। लवलाइफ में मन नहीं लगेगा। साथी से झगड़ा के आसार हैं। अकेलापन महसूस हो सकता है। किसी समस्या से निपटने के लिए दिल से मुस्कुराए। स्वास्थ्य अच्छा होगा। विद्यार्थियों का जल्दी ही सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने का अवसर मिलेगा। पढ़ाई में तेजी लाएं।

कन्या
कार्यस्थल पर सफलता के लिए कर्मचारियों को खुली छूट देनी पड़ेगी। मुनाफ़ा कमाने के लिए धन संबंधी मामलों पर बारीकी से विचार करने की ज़रूरत है। परिवार में ख़ुशी लाने के लिए आपको विशेष प्रयासों की आवश्यकता होगी। ससुराल पक्ष में हो रहे किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। दिन लव लाइफ के लिए सामान्य नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप अपने लव पार्टनर से कुछ गंदी बातें कहने से बचें। एक्सट्रा मैरिटल अफेयर से बचें, किसी ट्रैप में फंस सकते हैं। व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद प्रचुर ऊर्जा से थकान को आसानी से दूर कर लेंगे। विद्यार्थियों को कॉलेज में पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। गुरुजनों से डांट पड़ सकती है।

तुला
व्यावसायिक सफलता मिलेगी। जॉब में नए अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के सदस्यों के साथ एक छोटी आनंददायक पिकनिक का आनंद लेने की संभावना है। परिवार के साथ नए कपड़े और आभूषण खरीदने जाएंगे। दिन लव लाइफ के लिए सामान्य है। आज प्यार में अपनी विवेक शक्ति का प्रयोग करना न भूलें। लवमेट्स किसी बात को लेकर नाराज रहेगी। सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़ेगी। गाड़ी सावधानी से चलाएं, दुर्घटना हो सकती है। विद्यार्थियों को गुरुजनों का आशीर्वाद मिलेगा।

बृश्चिक
कार्यस्थल पर सहकर्मियों के समर्थन की आवश्यकता होगी। यात्रा के लिए आज का समय अनुकूल है। जॉब परिवर्तन कर सकते हैं। पैसों के मामले में सुधार के संकेत दिखेंगे, लेकिन लापरवाही से खर्च ना करें। कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए आज आपको परिवार के सदस्यों के आवश्यक सहयोग की जरूरत पड़ेगी। लवलाइफ में मायूसी रहेगी। लव पार्टनर आपके जवाब का बेसब्री से इंतज़ार करेगा, उसे निराश ना करें। सोशल मीडिया पर आपकी रिच बढ़ेगी। विद्यार्थियों को आज का सरकारी नौकरी के फॉर्म भरेंगे।

धनु
सहकर्मियों का विश्वास जीतेंगे। आर्थिक लेन-देन में आपको मनचाहा लाभ मिलने की योग है।परिवार के सदस्यों के साथ किसी पार्टी में जाएंगे। लंबे समय के बाद खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। पत्नी का स्वास्थ्य खराब चल रहा था आज बहुत आराम मिल जायेगा। दिन लवलाइफ के लिए बेहतर है। आज रिश्ते को मजबूत करने के लिए आपका लव पार्टनर आपका समर्थन कर सकता है। पेट की बीमारियों को नजरअंदाज ना करें, डॉक्टर की सलाह लें। विद्यार्थियों को विद्याभ्यास का लाभ मिलेगा।

मकर
कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आपकी क्षमता करियर की संभावनाओं को बढ़ाएगी। आज आप अप्रत्याशित रूप से धन आने की उम्मीद कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन खुशहाल और सुखमय रहेगा। पत्नी आपकी हर काम में सहयोग करेगी। उसके मायके से आपके लिए कुछ गिफ्ट आएगा। आपका प्यार और सकारात्मक दृष्टिकोण आपको परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। दिन लव लाइफ के लिए सामान्य है। अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझना न भूलें। एक्सट्रा मैरिटल अफेयर से बचें। सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही आज परेशानी का कारण बन सकती है। विद्यार्थी वर्ग को आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

कुम्भ
नए व्यावसायिक कार्यों में मदद मिलने की संभावना है। किसी भी तरह के बड़े काम में निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा। संकट के समय परिवार के सदस्य आपका मार्गदर्शन करेंगे। इससे आप अपनी समस्याओं का व्यावहारिक समाधान ढूंढने में सक्षम होंगे। लवलाइफ में पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा। शाम को गिफ्ट करेगी। आज कुछ विशेष समय पर विशेष करने से आपके प्रेम जीवन को मजेदार बना देगा। अध्यात्म का आश्रय लेने से आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। छात्रों को सरकारी नौकरी में अवसर मिलेंगे।

मीन
कार्यस्थल पर पर चीजें सही दिशा में आगे बढ़ने लगेगी। आपकी कई वित्तीय समस्याएं हल हो जाएंगी। खाली समय को निस्वार्थ सेवा में लगाने से परिवार को खुशी मिलेगी। अविवाहित लोग आज खुद अपनी शादी की बात करेंगे। दिन लवलाइफ के लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। लव रिलेशन को बचाने के लिए आपका साथी आपके लिए कुछ भी करने को तैयार है। आत्मविश्वास आपको अपनी संभावनाओं को बढ़ाने में सक्षम करेगा। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में ध्यान दें, जल्द ही आपको कॉमर्स के क्षेत्र में नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे।

पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button