धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 30 अगस्त 2024   ( राशिफल)

राशिफल  ( राशिफल) 30 अगस्त 2024

मेष
व्यावसायिक उद्देश्य से यात्रा करनी पड़ सकती है।आज धन संंबंधी मामलों में थोड़ी परेशानी होगी।पेट में दर्द और मरोड़ की शिकायत हो सकती है। सहकर्मियों से मतभेद बढ़ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में प्रेमभाव बढ़ेगा।

वृषभ
धैर्यवान होकर के सभी कार्यों को अंजाम देंगे।आज कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियों का आनन्द उठायेंगे। कंप्यूटर सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये दिन अच्छा है। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

मिथुन
अपने स्वभाव को संयमित रखें।सेहत को लेकर शिकायत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ेगा। रुके हुये कार्यों में गति आयेगी। लोग आपके सही कार्यों का भी विरोध करेंगे। मन में किसी के भी प्रति बैर न रखें।

कर्क
कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ कर्मचारियों से सहयोग प्राप्त होगा।किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। बच्चों के भविष्य को लेकर कुछ निर्णय कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं।

सिंह
आज अति आत्मविश्वास से आपको बचना चाहिये। किसी चूक के कारण आर्थिक हानि भी हो सकती है। गैस और कब्ज जैसी समस्याओं के उभरने की सम्भावना है। खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी पर ज्यादा निर्भर रहना उचित नहीं है।

कन्या
परिवार में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। आमदनी बढ़ाने के नये स्रोत प्राप्त होंगे।व्यापारियों को नये अनुबन्ध मिल सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रेमियों के बीच मधुरता रहेगी।

तुला
आलस्य वश काम टालने का प्रयास कर सकते हैं। रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है। बोलचाल के दौरान नम्रता अवश्य रखें। कटु शब्दों का ज्यादा प्रयोग न करें। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा।

वृश्चिक
धार्मिक स्थानों की यात्रा कर सकते हैं। आज आपको लाभ प्राप्त होगा।दोपहर के बाद कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं का निवारण होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। नाराज मित्रों को मनाने के लिये दिन बहुत अच्छा है।

धनु
लेकिन दोपहर के बाद कार्यक्षेत्र में कुछ अपसेट से हो सकते हैं। आज अच्छे मूड में रहेंगे। अधिकारियों के साथ आपके वैचारिक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी रहेगी। बिजली उपकरणों का प्रयोग सावधानी से करें।

मकर
जीवनसाथी को पर्याप्त समय अवश्य दें। इच्छित परिणाम प्राप्त होंगे। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। जॉब में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आने की संभावना है। करियर आगे बढ़ेगा।

कुंभ
दूसरों के मामलों से स्वयं को दूर रखें। रिश्तेदार आ सकते हैं। बिजनेस को लेकर आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है। व्यापार के लिये लोन लेते समय थोड़ी सावधानी रखें। प्रेम सम्बन्धों में नजदीकी बढ़ेगी। नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है।

मीन
काम के साथ आराम में भी ध्यान दें। जीवनसाथी की बातों से थोड़े आहत हो सकते हैं। छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। सन्तान की सफलता से उत्साहित रहेंगे। मन में रचनात्मक विचार जन्म लेंगे। वाहन सुख मिलेगा।
पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button