Breaking News

अभाविप ने शहीद भगत सिंह के नाम से पाठशाला का शुभारम्भ किया

प्रयागराज । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र हितों के साथ-साथ समाज हित में भी कार्य कर रही है। इसी निमित्त विद्यार्थी परिषद के प्रकल्प स्टूडेंट फॉर सेवा के कार्यकर्ताओं ने सेवा बस्तियों में रहने वाले गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए शहर पश्चिमी के नीवा गांव में भगत सिंह के नाम से बस्ती की पाठशाला का शुभारम्भ शुक्रवार को किया।
इस अवसर पर स्टूडेंट फॉर सेवा के काशी प्रान्त सह संयोजक अनुपम त्रिपाठी ने बताया कि कार्यकर्ताओं द्वारा क्रांतिकारियों के नाम पर बस्ती की पाठशाला शुरू करके गरीब बच्चों व पढ़ाई करने में असमर्थ बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान किया जा रहा है। समय-समय पर बच्चों को कॉपी, पेंसिल, रबर पढ़ाई से सम्बंधित जरूरत की चीजें मुफ्त में उपलब्ध करवा कर बच्चों को प्राथमिक शिक्षा देने का कार्य कार्यकर्ता बस्ती की पाठशाला के माध्यम से कर रहे हैं। इसके साथ ही कार्यकर्ता बच्चों के मन में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत कर शिक्षा देने के साथ-साथ क्रांतिकारियों के बारे में भी बताने का कार्य कर रहे हैं।
इस मुहिम से बच्चों की खुशी उनके चेहरे पर झलक रही थी और स्टूडेंट फॉर सेवा द्वारा “बस्ती की पाठशाला“ की शुरुआत करने पर स्थानीय नागरिकों ने प्रशंसा की। पढ़ाने वाले कार्यकर्ता खुशी चौधरी, मिथुन निषाद, नीरज बेलवाल, अभिजीत पांडे, शोभित सिंह, राजशेखर सिंह आदि उपस्थित रहे।