Breaking News
सचिन ने एंडरसन

सचिन ने एंडरसन की 700 विकेटों की उपलब्धि को शानदार बताया

नईदिल्ली, 09 मार्च। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने जेम्स एंडरसन के क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बनने पर खुशी व्यक्त करते हुए इसे शानदार उपलब्धि बताया।
जेम्स एंडरसन शनिवार को एचपीसीए में भारत के खिलाफ पांचवें मैच के तीसरे दिन 700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। यह महान तेज गेंदबाज क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) और लेग स्पिनर शेन वार्न (708) के बाद तीसरे व्यक्ति बने।

एंडरसन ने शनिवार को भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन कुलदीप यादव को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। विकेट के चारों ओर से एक ऑफ-कटर ने कुलदीप को ड्राइव करने के लिए आकर्षित किया। गेंद ने बाहरी किनारा लिया और बाकी काम बेन फॉक्स ने स्टंप के पीछे किया।

सचिन ने एंडरसन की तारीफ में शब्दों की सराहना करते हुए इसे बेहद शानदार बताया। एंडरसन की 700 विकेट की उपलब्धि सचिन के लिए कल्पना जैसी लगती थी जब तक कि एंडरसन ने ऐसा नहीं किया।
सचिन ने एक्स पर लिखा, पहली बार मैंने एंडरसन को 2002 में ऑस्ट्रेलिया में खेलते देखा था और गेंद पर उनका नियंत्रण विशेष था।

आस्तिक मंदिर जाने वाली सड़क धंसी, 3 फीट गड्ढे में हुई तब्दील

नासिर हुसैन ने तब उनके बारे में बहुत प्रशंसा की थी और आज, मुझे यकीन है, वह कहेंगे, मैंने बोला था – कि उन्होंने इसे इतनी जल्दी बुलाया था। 700 टेस्ट विकेट एक शानदार उपलब्धि है। एक तेज गेंदबाज 22 साल तक खेलता रहे और लगातार इतना अच्छा प्रदर्शन करके 700 विकेट लेने में सक्षम हो, यह तब तक कल्पना जैसा लगता होगा जब तक कि एंडरसन ने वास्तव में ऐसा नहीं कर दिखाया। बिल्कुल शानदार! उसने जोड़ा।

चूंकि वॉर्न और मुरलीधरन दोनों 40 वर्ष से कम उम्र के थे जब वे रहस्यमय 700-विकेट क्लब के सदस्य बने, 41 वर्षीय एंडरसन इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज हैं।