दिल्ली

नकली नोट छापने वाला गिरफ्तार ,भरी मात्रा में नकली नोट बरामद

नई दिल्ली: यूट्यूब से 50 और 100 रुपये के नकली नोट छापने का तरीका सीखकर उसे भीड़ वाली जगहों पर चलाने वाले एक जालसाज को दिल्ली पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह एक रिक्शा चालक को 50 रुपये का नकली नोट थमा रहा था. इसकी पहचान जामा मस्जिद निवासी सैयद मो. इमरान (48) के तौर पर हुई है.

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक, गुरुवार रात को पहाड़गंज थाने में तैनात कॉस्टेबल प्रवीन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास गश्त कर रहा था. तभी उसने देखा कि एक ई-रिक्शा चालक जावेद एक अन्य शख्स से झगड़ा कर रहा था. जावेद का कहना था कि सवारी ने उसे 50 रुपये का नकली नोट दिया. प्रवीन ने सवारी की तलाशी ली तो उसके पास से 23 नोट नकली मिले. जिसके बाद प्रवीन ने मामले की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी इमरान ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह जामा मस्जिद इलाके में किताबों की शॉप चलाता था. लॉकडाउन में उसका काम बंद हो गया था. बेरोजगार होने पर उसने यूट्यूब से नकली नोट बनाने सीखे. इसके बाद वह नकली नोट बनाने लगा. इसके लिए वह एक कलर प्रिंटर नेहरू प्लेस से खरीदकर लाया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के ठिकाने की छानबीन की तो वहां से कुल 27,450 रुपये के नकली नोट, एक बढ़िया किस्म का प्रिंटर और कागज बरामद हुआ है.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button