धर्म - अध्यात्म

 राशिफल 10 अक्टूबर 2024(राशिफल)

राशिफल  (राशिफल) 10 अक्टूबर 2024

मेष
संतान को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। जीवन में बहुत संयमित रहना होगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मदद मिल सकती है। आपको अचानक किसी से कोई महंगा उपहार मिल सकता है। नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, उन्नति होगी। प्यार में नया मोड़ आने की उम्मीद है। बुद्धिमान लोगों की सलाह का प्रयोग करें। कमाई अच्छी है, लेकिन कुछ खर्चे भी रहेंगे। बिजली से सावधान रहें। हर किसी से बहुत ही समझदारी से बात करें। आपको किसी से व्यापारिक लाभ मिल सकता है।

वृष
आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। जिम्मेदारियों की पूर्ति को लेकर पत्नी से मनमुटाव हो सकता है। शारीरिक कमजोरी के कारण पढ़ाई में व्यवधान आ सकता है। आप किसी खोई हुई वस्तु के वापस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। पड़ोसी आपको मदद के लिए बुला सकते हैं। कार्यस्थल पर धोखा न दें तो ही बेहतर है। यात्रा की योजनाएँ बाधित हो सकती हैं। पड़ोसियों की मदद करने से बदनामी हो सकती है। कार्यस्थल में आग से सावधान रहें।

मिथुन
बेहतर होगा कि पड़ोसी की परेशानियों के बारे में ज्यादा बात न करें। किसी वरिष्ठ के प्रति वफादारी फायदेमंद हो सकती है। बेहतर होगा कि प्यार से आगे न बढ़ें। त्वचा पर थोड़ी परेशानी दिखाई देगी। आपके विशेष प्रयास सफल नहीं हो सकेंगे। अगर आप झूठ का सहारा लेंगे तो आपकी पोल खुल सकती है। यदि संपत्ति को लेकर आपका अपने भाई-बहनों से झगड़ा होने वाला है तो उसे सुलझा लें। दोस्तों से विवाद सुलझ सकते हैं। कमर के नीचे दर्द हो सकता है। काम के दबाव के कारण परिवार को समय न दे पाने से कलह हो सकती है।

कर्क
किसी जाल में फंसने से खुद को नुकसान हो सकता है। प्रतिस्पर्धी कार्यों में सफलता के योग। हवाई यात्रा कर सकते हैं। अनजाने में किसी को आपसे कष्ट होगा। कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा। दूसरों को बचाने के चक्कर में खुद को बड़ा नुकसान होने की आशंका है। रिश्तेदारों को लेकर चिंता रहेगी। कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है। माता-पिता पर अतिरिक्त लागत लागू हो सकती है। गरीब लोगों की मदद करना खुशी की बात है। व्यापार में शुभ समाचार मिल सकता है। रक्तचाप को लेकर चिंताएं बढ़ेंगी।

सिंह
कार्यों के लिए दूसरों की मदद की आवश्यकता हो सकती है। किसी उपकरण की खराबी महँगी हो सकती है। किसी परेशान व्यक्ति की मदद करनी पड़ सकती है। सड़कों पर बहुत सावधान रहें। उच्च शिक्षा के लिए शुभकामनाएं। खर्च बचत से अधिक हो सकता है। आपका कोई परिचित घर आ सकता है। उपयोगी काम पूरा करने के लिए अच्छा दिन है। अत्यधिक आकर्षक अवसरों की तलाश में न जाना ही बेहतर है। महँगा भोजन बढ़ सकता है। प्रियजनों से प्यार मिलेगा। ज्वैलर्स के लिए दिन अच्छा है।

कन्या
किसी से बड़ा फायदा मिल सकता है।एक अच्छा अवसर चूक जाने से नाराजगी हो सकती है। अवसाद से शरीर खराब होने की संभावना है। लोगों की सेवा में शांति। कुछ नया खरीदने की योजना बन सकती है। पत्नी के साथ यात्रा हो सकती है। रिश्तेदारों से परेशानी हो सकती है। मित्रों के सहयोग से अच्छे कार्य हो सकते हैं। दोपहर तक व्यापार अच्छा रहेगा। मनोकामना पूर्ति दिवस। बच्चों पर ख़र्चा बढ़ सकता है। पिता के शव को लेकर बढ़ी चिंता।

तुला
घर से किसी के काम के सिलसिले में बाहर जाने से परेशान होना। किसी धार्मिक स्थान पर दान करने से शांति मिलती है। संगीत साधना में नये रास्ते खोल सकते हैं। आपको मेहनत का लाभ मिलेगा। पड़ोसियों से व्यापारिक लाभ मिल सकता है। किसी के कहने पर उत्तेजित न हों। पारिवारिक कलह दूर करने के लिए योग। बहुत सारे शब्द परेशानी का कारण बन सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा। एक साथ दूर यात्रा करें। अतिरिक्त खर्चों के लिए बचत कम होगी।

वृश्चिक
प्यार को लेकर बहुत सावधान रहें, धोखा मिलने की आशंका है। सुन्दर बात कहने से आपको प्रतिष्ठा मिल सकती है। बात करने के लिए सही व्यक्ति ढूंढें। बड़ों की सलाह मानें। घर में चोरी होने का खतरा है। कार्यक्षेत्र में आपको लोकप्रियता मिल सकती है। दर्द से पीड़ित होना। कुछ भी खरीदने के लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं। पूरा दिन बहुत काम वाला हो सकता है। सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। घर में मांगलिक कार्य को लेकर चर्चा हो सकती है। नेत्र रोग बढ़ सकते हैं।

धनु
माता-पिता से अच्छे संबंध बने रहेंगे।पढ़ाई के मामले में अच्छे मौके मिल सकते हैं। नई नौकरी की तलाश करनी पड़ सकती है। कार्यस्थल पर अवज्ञा के प्रति सम्मान बढ़ा। संतान के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सोने के व्यापारियों के पास चिंता का कारण हो सकता है। यात्रा की योजना टाल देना ही बेहतर है। अत्यधिक क्रोध से कार्य में बाधा आ सकती है। पुलिस की समस्याओं का होगा समाधान।

मकर
भले ही दिन भर कारोबार अच्छा चलता रहे, बाद में उलझनें पैदा हो सकती हैं। कोई भी गलत काम करने पर शांति नहीं मिलती।संपत्ति खरीदने का अच्छा समय है। वाहन चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। कमाई का भाग्य अच्छा रहेगा और आर्थिक प्रगति होती रहेगी। आप बेवजह परेशानी में पड़ सकते हैं। संतान को लेकर चिंता बढ़ेगी। बेहतर होगा कि आप अपनी समस्या के बारे में किसी को न बताएं। किसी छोटे से लाभ लेना पड़ सकता है। शुगर की समस्या से पीड़ित हो सकते हैं।

कुंभ
स्व-उपचार में बहुत सारा पैसा खर्च हो सकता है। कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां पूरी करने में दिक्कत आ सकती है।यात्रा की योजनाएँ बाधित हो सकती हैं। प्रेम उलझनों से मुक्ति मिलेगी। खर्चों पर थोड़ा अधिक ध्यान देना चाहिए। शरीर में कई तरह की बीमारियां बढ़ सकती हैं। वैवाहिक कलह का अंत। संतान की बुद्धि क्षीण हो सकती है। दोपहर के बाद कोई शुभ कार्य हो सकता है।

मीन
किसी मामले में फंसने की संभावना है। कार्यस्थल पर शत्रुता से बचना ही बेहतर है। स्नेह के कारण किसी से विवाद हो सकता है। प्यार एक नया मोड़ ले सकता है। व्यवसाय में जटिलता पर काबू पाने का समय आ गया है। घर में मेहमानों के आगमन का योग नजर आ रहा है। कर्ज चुकाने के लिए की गई बचत बाधित हो सकती है। माता-पिता से अकारण विवाद हो सकता है। ससुराल वालों की मदद करनी पड़ सकती है। बच्चों के रोजगार का योग। मित्रों से अनबन हो सकती है।

पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button