धर्म - अध्यात्म

राशिफल 8 अक्टूबर 2024  (राशिफल)

राशिफल  (राशिफल) 8 अक्टूबर 2024

मेष
आपको अपनी सामान्य दिनचर्या को छोड़कर कुछ करने का दबाव हो। योजना बनाना बंद करो और काम करना शुरू करो।यह आपके काम करने का सामान्य तरीका नहीं हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से ऐसा न करने का कारण नहीं है। अपने दिमाग को नए आयाम तलाशने दें। पुराने सपनों के टुकड़े उठाने और जीवन के प्रति अपने जुनून को फिर से जगाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।

वृषभ
यह आपके सपनों को गले लगाने और उन्हें व्यक्त करने का एक अच्छा समय है। अपने साहसिक, विश्व-भ्रमण की भावना को उड़ान भरने का मौका दें।दूसरों से बात करें और उन्हें ज़ोर से कहें। संचार और सूचना आज महत्वपूर्ण तत्व हैं। चीजें तेज़ी से आगे बढ़ सकती हैं, इसलिए सतर्क रहें और अपने आस-पास की ऊर्जा के साथ तालमेल बिठाएँ। जीवन में सबसे अच्छी चीजें अचानक आ सकती हैं।

मिथुन
हो सके तो चीज़ों को हल्का और ऊर्जावान बनाए रखें। आज ज़्यादा सक्रिय हो गए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। विडंबना यह है कि आप किसी काम को करने के लिए जितना ज़्यादा ज़ोर लगाएँगे, उतनी ही ज़्यादा रुकावटें आपके सामने आएँगी। अगर आप उन्हें करने के लिए तैयार हैं तो चीज़ें आसानी से चलेंगी। थोड़ा नियंत्रण छोड़ें और ज़्यादा मनमौजी ऊर्जा को आगे बढ़ने दें।

कर्क
परिणामस्वरूप, लोग उत्तर के लिए आपकी ओर देखेंगे। आप पहेली का वह हिस्सा हैं जो गायब है। अच्छी खबर यह है कि आपके पास उत्तर तैयार होंगे। खुद पर भरोसा रखें। जानकारी और नए विचार चारों ओर उड़ रहे होंगे, और आपको इन सबका अर्थ समझने के लिए कहा जा सकता है। काल्पनिक बातों पर ध्यान देने से न डरें। यह बिल्कुल वही उत्तर हो सकता है जिसकी आपको आवश्यकता है।

सिंह
यह दिन हल्के-फुल्के सामाजिक क्रियाकलापों और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने का है। आप पार्टी में खलल डाल सकते हैं, बशर्ते गंभीर लहजे को सुधारने के लिए कुछ न करें।अगर चीजें तर्कसंगत न लगें तो चिंता न करें। कभी-कभी सबसे अप्रत्याशित रास्ता ही सबसे अच्छा साबित होता है। कल्पनाशील और विचित्र चीजों को नज़रअंदाज़ न करें। जंगली पक्ष की सैर करें।

कन्या
यह उन लोगों तक अपनी बात पहुँचाने का एक महत्वपूर्ण दिन है जिन्हें आप प्यार करते हैं। अच्छे दोस्तों के साथ लंबी बातचीत के लिए कुछ समय निकालें।चीजों को हल्का और ऊर्जावान रखें, जो आप वैसे भी अच्छे से करते हैं। अपनी शोमैनशिप को व्यक्त करें और सुनिश्चित करें कि आपकी उज्ज्वल उपस्थिति हर कमरे को रोशन करे। दुनिया आपका मंच है, इसलिए वह भूमिका निभाएँ जो आपको सबसे ज़्यादा पसंद है – आपका सच्चा व्यक्तित्व।

तुला
अगर ऐसा लगता है कि सभी को पूरा केक मिल रहा है, लेकिन आपको सिर्फ़ एक टुकड़ा मिल रहा है, तो निराश न हों। आपका समय आएगा, लेकिन शायद आज नहीं। जबकि आप कोमल भावनाओं और संवेदनशीलता में डूबना चाहेंगे, दूसरे लोग सतह पर तैरना चाहेंगे और काल्पनिक दुनिया में खो जाना चाहेंगे। कुछ समय के लिए अपनी खुद की दुनिया में भागने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन अगर दूसरे लोग आपका अनुसरण नहीं करते हैं, तो आश्चर्यचकित न हों।

वृश्चिक
आप किसी व्यक्ति या किसी प्रोजेक्ट को लेकर बहुत उत्साहित हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चीजों में जल्दबाज़ी करनी चाहिए। अगर यह वाकई होना है, तो यह लंबे समय तक चलेगा। उनकी कार्यशैली, मूल्यों और लक्ष्यों के बारे में जानने के लिए अपना समय लें। याद रखें, वहाँ बहुत से लोग हैं, और आपके पास देने के लिए बहुत कुछ है – सिर्फ़ एक प्रशंसक की तरह व्यवहार न करें और अपनी खुद की कीमत न भूलें।

धनु
आपके घर के सदस्य या परिवार के सदस्य के साथ विवाद को उबाल पर ले आता है। लेकिन चाहे आप कितने भी आश्वस्त क्यों न हों कि आप सही हैं, जल्दबाजी में आगे बढ़ने से पहले कुछ गहरी साँस लें। जब आपकी ओर से थोड़ी और सहानुभूति से कुछ ही समय में चीजें ठीक हो सकती हैं, तो झगड़े को क्यों बढ़ावा दें? यदि आप अपनी रहने की स्थिति को बदलने की आवश्यकता महसूस कर रहे हैं, तो यह क्रिया-संचालित वर्ग आपको इसके लिए प्रेरित कर सकता है।

मकर
एक रिश्ता आपको असुरक्षित महसूस करा सकता है। आमतौर पर बहुत आत्मविश्वासी होते हैं, लेकिन हर किसी को कभी-कभी थोड़े सहारे की ज़रूरत होती है। उन चीज़ों के बारे में चिंता करने के बजाय जो सच नहीं हो सकती हैं, दूसरे व्यक्ति से संपर्क करने की कोशिश करें। आपको ऐसा लग सकता है कि वे आपको अनदेखा कर रहे हैं, लेकिन हो सकता है कि वे व्यस्त हों। भले ही आप स्वतंत्र हों, लेकिन लोग कभी-कभी आपकी ज़रूरतों को अनदेखा कर सकते हैं। इसलिए, फिर से जुड़ने और चीज़ों को वापस पटरी पर लाने के लिए पहला कदम उठाएँ।

कुंभ
किसी को बेहतर तरीके से जानना चाहते हैं? आगे बढ़ें। अगर आप ज़्यादा जुड़ाव चाहते हैं, तो छोटी-छोटी बातों पर ही अटके न रहें। बातचीत के प्रवाह को निर्देशित करने में मदद करता है। बाद में दिन में यह और भी आसान हो जाता है। सही शब्द अपने आप बह जाएंगे जो आपको बर्फ तोड़ने और किसी को परेशान किए बिना एक उत्साहपूर्ण बातचीत जारी रखने में मदद करेंगे।

मीन
अपने करीबी दोस्तों और परिवार के प्रति थोड़ा प्यार दिखाएँ, क्योंकि इससे आपके रिश्ते मज़बूत होंगे। आप अपने प्रियजनों के और भी करीब महसूस कर सकते हैं, और आज अपने साथी के साथ ख़ास होने या साथ रहने के बारे में बात करने का एक बढ़िया समय हो सकता है। आप में से कुछ लोग परिवार के किसी सदस्य के साथ व्यवसाय शुरू करने या किसी से वित्तीय सहायता माँगने पर भी विचार कर सकते हैं।

पं सुभाषपाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button