उत्तर प्रदेश

शक होने पर आरपीएफ ने खोला(आरपीएफ )

नई दिल्‍ली. हरियाणा और जम्‍मू कश्‍मीर में चुनाव के मद्देनजर ट्रेनों और स्‍टेशनों में खास सतर्कता बरती जा है. लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान आरपीएफ को ट्रेन में एक काले रंग के बैग लावारिस होने की सूचना मिली. इस पर मोटा ताला लगा था, इस वजह से शक और गहरा गया. बैग को ट्रेन से नीचे उताकर खोला गया तो आरपीएफ  (आरपीएफ ) की आंखें फटी रह गयीं. आरपीएफ ने मामला दर्ज कर लिया है.

उत्‍तर मध्‍य रेलवे के प्रयागराज डिवीजन में चुनाव के मद्देनजर ऑपरेशन सतर्क चलाया जा रहा है. इसके तहत जीआरपी प्रयागराज स्टेशन पर चेकिंग कर थे. इसी दौरान सुरक्षा नियंत्रण कक्ष, प्रयागराज से सूचना मिली कि गाड़ी संख्या 12506 आनंद विहार -कामख्या एक्सप्रेस में एक काले रंग का लावारिस बैग रखा है.ट्रेन से शाम 4.43 बजे प्‍लेटफार्म नंबर 4 पर आने पर आरपीएफ कोच में पहुंची. काले रंग का बैग रखा दिखा. इसमें मोटा ताला लगा हुआ था. इस पर आरपीएफ का शक गहरा गया. इस बैग को ट्रेन से उतारकर पोस्‍ट पर लाया गया.

भागकर पकड़ी ट्रेन, बैठते ही आ गया टीटी, टिकट मांगने पर यात्री ने दिया ऐसा जवाब, टीटी भी हैरान हो गया फिर…

संदिग्‍ध होने पर बैग को सीसीटीवी के सामने ताले को तोड़ाकर खोला गया. बैग खुलते ही जीआरपी की आंखें फटी रह गयी हैं. इस बैग में तस्‍करी कर ले जायी जा रही शराब रखी हुई थी. इसकी सूचना आबकारी विभाग को दी गयी. आबकारी निरीक्षक के रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट आने पर बरामद अंग्रेजी शराब सौंप दी गयी. इस मामले में धारा 60 आबकारी अधिनियम अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

चुनाव के मद्देनजर चल रहा है अभियान

चुनाव के मद्देनजर आरपीएफ जगह-जगह स्‍टेशनों और ट्रेनों में जांच अभियान चला रही है. जिससे लगातार शराब, नगदी और अन्‍य कीमती सामान की बरामदगी हो रही है. स्‍टेशनों के अंदर जाने वाले यात्रियों को तलाशी के बाद जाने दिया जा रहा है. जिससे किसी भी तरह का अवैध सामान स्‍टेशन के अंदर न जाने जाए.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button