राज्य

जानिए किस आईएएस क्या मिली जिम्मेदारी(आईएएस)

भोपालः मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को नौकरशाही में बड़े फेरबदल के तहत 10 वरिष्ठ आईएएस  (आईएएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया। इसके तहत एसएन मिश्रा को गृह विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) और मोहम्मद सुलेमान को कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) नियुक्त किया गया है। एसएन मिश्रा , संजय दुबे की जगह लेंगे। उन्हें अब विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग का प्रमुख सचिव (पीएस) बनाया गया है।

किसे क्या मिली जिम्मेदारी

एक अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में लंबे समय से अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर तैनात सुलेमान को फेरबदल के तहत मिश्रा की जगह कृषि उत्पादन आयुक्त बनाया गया है। उन्होंने बताया कि मिश्रा परिवहन विभाग के एसीएस का कार्यभार संभालते रहेंगे। उच्च शिक्षा विभाग में एसीएस के.सी.गुप्ता को अब डी.पी आहूजा की जगह लोक निर्माण विभाग में इसी पद पर तैनात किया गया है। आहूजा अब मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास विभाग का कार्यभार संभालेंगे।

इन अधिकारियों को मिली ये जिम्मेदारी

इसी तरह स्वास्थ्य विभाग के पीएस विवेक कुमार पोरवाल को अब राजस्व विभाग का पीएस और राहत एवं पुनर्वास विंग का आयुक्त बनाया गया है। आयुष विभाग के पीएस पद पर तैनात अनिरुद्ध मुखर्जी को विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बनाकर दिल्ली भेजा गया है, जबकि सहकारिता विभाग की पीएस दीपाली रस्तोगी को अब पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का पीएस बनाया गया है। जनसंपर्क विभाग के पीएस और ‘मध्यम’ के प्रबंध निदेशक (एमडी) संदीप यादव को अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का पीएस बनाया गया है, जबकि यादव की जगह सुदाम पी.खाड़े ‘मध्यम’ के एमडी होंगे और जनसंपर्क विभाग के सचिव का कार्यभार भी संभालेंगे।

चुनाव से 100 अधिकारियों का हुआ था तबादला

इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए आईएएस और आईपीएस के 100 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। सरकार ने 51 आईएएस और 49 आईपीएस अधिकारियों को नई तैनाती दी थी और राज्य प्रशासनिक सेवा (एसएएस) के भी कई अधिकारियों का तबादला किया था।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button