राज्य

मणिपुर को लेकर भी दी गई ये जिम्मेदारी(मणिपुर)

असम:लक्ष्मण प्रसाद आचार्य ने मंगलवार को असम के राज्यपाल के रूप में शपथ ले ली है। उन्होंने पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक नियुक्त किए गए गुलाब चंद कटारिया का स्थान लिया है। गुवाहाटी हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विजय बिश्नोई ने लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को राज्यपाल के पद की शपथ दिलाई।

असम के साथ-साथ मणिपुर का मिला अतिरिक्त प्रभार
इस अवसर पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा समेत अन्य मंत्री और लोग मौजूद रहे। आचार्य असम के साथ-साथ मणिपुर  (मणिपुर) के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। इस तरह उन्हें अभी दो राज्यों के राज्यपाल का कार्यभार संभालने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके आचार्य सिक्किम के थे राज्यपाल
बता दें कि असम में मिले इस पद से पहले वह सिक्किम के राज्यपाल थे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सदस्य 59 वर्षीय आचार्य उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं।

सीएच विजयशंकर ने ली मेघालय के राज्यपाल की शपथ
कर्नाटक के मैसूरु से दो बार के सांसद और पूर्व मंत्री सीएच विजयशंकर ने मंगलवार को मेघालय के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। मेघालय हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एस वैद्यनाथन ने राजभवन के दरबार हॉल में विजयशंकर को शपथ दिलाई।

इससे पहले फागू चौहान थे असम के राज्यपाल
शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री कोनराड के.संगमा और राज्य सरकार के मंत्रियों के अलावा अन्य आमंत्रित लोग भी मौजूद थे। कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे 67 वर्षीय विजयशंकर को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया था। विजयशंकर ने फागू चौहान की जगह ली है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button