राज्य

मोहन जी, खड़े हो जाइए…( खड़े हो जाइए.)

नई दिल्ली: मोहन यादव मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के लिए भारतीय जनता पार्टी की पसंद हैं. पार्टी ने सोमवार को इसकी घोषणा की. इस घोषणा ने मोहन यादव और अन्य भाजपा नेताओं सहित सभी को आश्चर्यचकित कर दिया. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर कई दिनों से चल रहा सस्पेंस खत्म हो गया, जब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मोहन यादव के नाम की घोषणा की.
खट्टर ने यादव के पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान से उज्जैन दक्षिण के भाजपा विधायक के नाम का प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा. मोहन यादव आखिरी पंक्ति में बैठे थे, और शिवराज ने उनसे कहा, ‘अरे मोहन जी, खड़े तो हो जाइये’.( खड़े हो जाइए.)

प्रस्ताव का समर्थन करने वालों में नरेंद्र तोमर और कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल थे. प्रस्ताव का समर्थन करने वाले नेताओं में राजेंद्र शुक्ल भी थे. शुक्ला, जगदीश देवड़ा के साथ मोहन यादव के डिप्टी होंगे. राज्य चुनाव लड़ने वाले मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर स्पीकर होंगे.
बीजेपी कार्यालय के एक सूत्र ने बताया कि मोहन यादव ने सुबह उनसे बातचीत में पूछा था, ‘क्या लगता है, किसे चुनेंगे?’ सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान मोहन यादव ने अपने बगल में बैठे कुछ विधायकों से पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है. उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि कुछ ही देर बाद वह राज्य मंत्रिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

मालूम हो कि मोहन यादव ओबीसी नेता हैं और उज्जैन दक्षिण से तीन बार के भाजपा विधायक हैं. वह पहले मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं. उज्जैन दक्षिण विधायक 30 साल से भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं. कहा जाता है कि वह हिंदुत्व के मुद्दों पर आक्रामक थे और उन्होंने बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर संघ में बड़े पैमाने पर काम किया, जिसके लिए उन्होंने देश भर की यात्रा की और लोगों से बात की.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button