राज्य

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार( चंद्रबाबू नायडू )

विजयवाड़ा. आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू  ( चंद्रबाबू नायडू ) को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें विजयवाड़ा जेल में भेजा जा रहा है. नायडू को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. चंद्रबाबू को आज सुबह 6 बजे गिरफ्तार किया गया. चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ आईपीसी की धारा 120(बी), 166, 167, 418, 420, 465, 468, 201, 109 के साथ 34 और 37 के तहत केस दर्ज किया गया है. टीडीपी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को नंद्याल में गिरफ्तार किया.
टीडीपी ने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया. वहीं टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम एन चंद्रबाबू नायडू के वकील का कहना है कि हाई ब्लड प्रेशर और सुगर का पता चलने के बाद सीआईडी चंद्रबाबू को मेडिकल जांच के लिए ले गई है. हम जमानत के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं. बताया गया कि चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी ने शनिवार को कौशल विकास घोटाला मामले में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया. नायडू के खिलाफ लगाई गई धाराएं गैर-जमानती हैं. इस मामले में एफआईआर 2021 में दर्ज की गई थी.

चंद्रबाबू नायडू को मेडिकल जांच के लिए नंद्याल अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. शनिवार तड़के सीआरपीसी की धारा 50 (1) (2) के तहत चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया. उस वक्त पूर्व मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश के नंद्याल शहर में एक सार्वजनिक सभा में भाषण देने के बाद अपनी वैनिटी वैन में आराम कर रहे थे. इस मामले के संबंध में पुलिस ने कहा कि अदालत को सभी विवरण और सामग्री उपलब्ध करा दी गई है. चंद्रबाबू नायडू पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए सहमत हुए और उन्हें अपने काफिले में ले जाया जाएगा.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button