Breaking News

विधानसभा में होगा फ्लोर टेस्ट 10 मई को उत्तराखंड

देहरादून। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड विधानसभा में मंगलवार 10 मई को फ्लोर टेस्ट कराने का ऑर्डर दिया है। उत्तराखंड विधानसभा फ्लोर टेस्ट सुबह 11 बजे से 1 बजे तक चलेगा।उत्तराखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के समय 2 घंटे के लिए राष्ट्रपति शासन हटा दिया जाएगा। तब एक्स सीएम हरीश रावत विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। उत्तराखंड विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट की विडियो रिकॉर्डिंग भी की जाएगी। इसमें 9 बागी विधायकों को वोटिंग का अधिकार नहीं होगा।

केंद्र उत्तराखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने के लिए राजी हो गया है। केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट को 6 मई तक उत्तराखंड विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की व्यवहारिकता के बारे में सूचित करने के लिए कहा था। सुप्रीम कोर्ट फ्लोर टेस्ट का मॉडल बनाएगी और मॉनीटर करेगी।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में की थी अपील…

सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जरनल को फ्लोर टेस्ट कराने की संभावना पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाकर राष्ट्रपति शासन हटाने के नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले सुप्रीम कोर्ट गई है।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में की थी अपील

सुप्रीम कोर्ट ने अटॉर्नी जरनल को फ्लोर टेस्ट कराने की संभावना पर काम करने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाकर राष्ट्रपति शासन जारी रखा। केंद्र सरकार राष्ट्रपति शासन हटाने के नैनीताल हाईकोर्ट के फैसले सुप्रीम कोर्ट गई है।