Breaking News

लापता मां-बेटी का शव तालाब से बरामद, अफेयर

बांका. बिहार के बांका में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पिछले 4 दिनों से लापता मां और 2 वर्षीय बेटी का शव गांव के ही तालाब से बरामद किया गया है. दोनों का शव चादर में लिपटा हुआ था. शव बरामदगी के बाद से महिला का पति और ससुराल के अन्‍य लोग फरार हैं. महिला के पिता ने दामाद समेत 5 अन्‍य लोगों के खिलाफ स्‍थानीय थाना में हत्‍या का केस दर्ज कराया है. बताया जाता है कि पति को पत्‍नी पर विवाहेतर संबंध बनाने का शक था. इसको लेकर दोनों के बीच कथित तौर पर विवाद भी हुआ था.

जानकारी के अनुसार, दोहरे हत्‍याकांड की घटना कटोरिया थाना के कागीसार की है. घटना के बाद से ही ससुराल के सभी लोग घर छोड़कर फरार बताये जा रहे हैं. मृतका की पहचान 22 वर्षीय सविता देवी और 2 वर्षीय सोनी कुमारी के रूप में हुई है. सविता की शादी करीब ढाई वर्ष पूर्व कागीसार के निकेश यादव से हुई थी, लेकिन शादी के बाद से ही कथित तौर पर महिला के साथ प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया था. ग्रामीणों की मानें तो सविता के अपने किसी करीबी के साथ संबंध का मामला भी तूल पकड़ा था. इसको लेकर निकेश पत्‍नी सविता को अपने साथ रखने से इनकार कर रहा था. इसे लेकर कटोरिया थाना में मामला भी दर्ज कराया गया था. निकेश को कुछ महीनों के लिए जेल की हवा भी खानी पड़ी थी.

इसके बाद निकेश और सविता के संबंध और भी बिगड़ गए थे. बीच-बीच में सविता के पिता ससुराल वालों से कह सुनकर मामला का शांत कराते थे. इसके मामला बढ़ता ही गया और अंततः महिला और बच्ची के लापता होने के बाद बुधवार शाम गांव के ही तालाब से चादर में लिपटी मां और बेटी का शव बरामद किया गया. बताया जा रहा है कि निकेश यादव शादी के बाद से कोलकाता में रह कर मजदूरी का काम करता था. वह समय-समय पर घर पर पैसा भेजता था. पंचायत चुनाव के पूर्व भी निकेश ने अपने घर 20 हज़ार रुपये भेजा था. यह पैसा पत्‍नी सविता के हाथ लगा था. सविता पर इनमें से 2 हजार रुपये रखने का आरोप भी लगाया गया था.

पंचायत चुनाव में जब निकेश अपने घर आया था, तब दो हज़ार रुपये को लेकर कहा-सुनी भी हुई थी. घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के पिता सहित अन्य लोग कटोरिया थाना पहुंचे. मामले को लेकर मृतका के पिता अब बेटी और नातिन की हत्या कर पोखर में डालने का आरोप लगा रहे हैं. हत्या को लेकर दामाद निकेश, सास, देवर सहित 5 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराने की बात कह रहे हैं. वहीं, कटोरिया पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.