Breaking News

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में यूपी की 231 विधान सभा सीटों पर फैसला संभव

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा के टिकटों पर फैसले के लिए दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हो रही है. मीटिंग में 231 विधान सभा सीटों पर टिकट देने का फैसला हो सकता है.

बता दें कि बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौैर्य और दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल समेत कई बड़े नेता शामिल हो रहे हैं.

जान लें कि बीजेपी पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी ने सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत 107 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. जहां सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर की सीट से चुनाव लड़ेंगे तो केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू विधान सभा सीट से टिकट दिया गया है.
गौरतलब है कि उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बीजेपी ने सोशल इंजीनियरिंग का खास ध्यान रखा है. बीजेपी ने 68 प्रतिशत टिकट ओबीसी, एससी और महिलाओं को दिए हैं. बीजेपी ने ओबीसी को 44, एससी को 19 और महिलाओं को 10 को टिकट दिए हैं. बीजेपी ने 63 विधायकों को फिर से मौका दिया है, जबकि 20 विधायकों का टिकट काटा है. वहीं 21 नए चेहरों को बीजेपी ने टिकट दिया है.
भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी फिर से उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा विधान सभा सीटें जीतेगी. बीजेपी को एक बार फिर से जनता का आशीर्वाद मिलेगा.