Breaking News
Shot of a happy young couple on their wedding day

दोस्त से अपनी प्रेमिका की कोर्ट मैरिज फिर उसी से निकाह कर लिया

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित नवाबगंज में प्रेम विवाह का बेहद अनोखा ही मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने अपने प्रमिका से विवाह के ऐसा काम किया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. उसने पहले तो अपने एक बेहद करीबी दोस्त से अपनी प्रेमिका की कोर्ट मैरिज करवाई और फिर पांच घंटे बाद ही उसके साथ निकाह कर लिया.

यह मामला बरेली के थाना नवाबगंज स्थित एक गांव का है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां एक युवती का हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक से बीते दो वर्ष से प्रेमप्रसंग चल रहा था. दोनों ने अपने प्यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाने के लिए घर से भागने का फैसला किया. इस दौरान लड़के ने अपने एक दोस्त को भी भरोसे में ले लिया.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तय योजना के मुताबिक घर से भागने के बाद लड़के ने पहले अपनी प्रेमिका की अपने ही दोस्त के कोर्ट मैरिज करवा दी और फिर उसी शाम लड़की के साथ निकाह पढ़ लिया.

वहीं अपनी बेटी को घर पर ना पाकर लड़की के परिजन पुलिस थाने पहुंच गए. उन्होंने अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने भी हरकत में आते हुए छानबीन शुरू की. उन्होंने लड़की के उस प्रेमी को थाने बुलाया और जब लड़के पूरा मामला बताया तो पुलिस भी हैरान रह गई.

पुलिस के मुताबिक, लड़के ने बताया कि उसने लड़की के घरवालों को गुमराह करने के लिए झूठी कोर्ट मैरिज युवक के दोस्त के नाम कर ली थी. उधर युवती ने बताया कि वे निकाह करके एक साथ रह रहे हैं. उन्हें कोई परेशान न करे इसलिए कोर्ट मैरिज का ड्रामा रचा था. लड़की ने अपने पिता के साथ जाने से भी इनकार कर दिया और कहा कि वह अपने पति के साथ ही रहेगी.