Breaking News
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक

महाप्रबंधक उत्तर रेलवे ने मुरादाबाद मंडल के सहारनपुर-मुरादाबाद सेक्शन का  निरीक्षण किया..

रुड़की। श्री आशुतोष गंगल, महाप्रबंधक उत्तर रेलवे ने आज मुरादाबाद मंडल के सहारनपुर-मुरादाबाद सेक्शन का निरीक्षण किया । इस अवसर पर मुरादाबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, श्री अजय नंदन, उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्ष एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों भी उपस्थित थे ।

महाप्रबंधक ने बलिया खेडी से अपना निरीक्षण शुरू किया । उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर यार्ड एवं रेलवे कालोनी का निरीक्षण किया और पुननिर्मित आर.पी.एफ. बैरेक का उद्घाटन भी किया । महाप्रबंधक विशेष रेलगाड़ी द्वारा रूड़की स्टेशन पहुंचे । रास्ते में उन्होंने चुडियाला व इकबालपुर के मध्य समपार संख्या 521 एवं रेलवे पुल संख्यार 1282 डाउन का गहन निरीक्षण किया।

रूडकी स्टेशन पर महाप्रबंधक ने परिसर और स्टाफ कालोनी का निरीक्षण किया । वे नज़ीबाबाद जाते हुए फजलपुर स्टेशन पर ठहरे । नज़ीबाबाद पहुंचने पर महाप्रबंधक ने स्टेशन, रेलगाड़ियों की सफाई के लिए बने वाशिंग पिट, ड्राइवरों के लिए रनिंग रूम, यार्ड और स्टेशन के समीप एक लेवल क्रॉसिंग का भी निरीक्षण किया । उन्होंने हाल ही में अपग्रेडिड Ist A.C. coach को देखा ।

जिसमें यात्री सुविधाओं को बढ़ाया गया है । तत्पंश्चाात महाप्रबंधक धामपुर पहुँचे । रास्ते में उन्होंने रेलवे ट्रैक और रेलवे की कई परिसंपत्तियों को देखा। उन्होंने धामपुर स्टेशन का निरीक्षण किया और बायो वैक्यूम टॉयलेट की कार्यप्रणाली को भी देखा । उन्होंने वहां सभी विभागों द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का अवलोकन किया । वहां एक नुक्कड़ नाटक को भी देखा।

महाप्रबंधक ने मंडल में किए गए अच्छे कार्यों के लिए नकद पुरस्कार की भी घोषणा की, जिसमें श्री बिंदू सिंह गेटमैन, रूडकी, मोहम्म यूनूस मेट/गैंग, इकबालपुर, श्री एस.के. वर्मा, स्टेिशन अधीक्षक,रूडकी, श्री मोहन सिंह, सीनियर सेक्श,न इंजीनियर/कार्य, रूडकी शामिल हैं ।

मीडिया से बातचीत करते हुए महाप्रबंधक ने क्षेत्र में चल रही रेल विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने आश्वासन दिया कि रेलवे इन परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है जिससे सभी लाभान्वित होंगे।

नैनीताल में गिरी बर्फ की फाहें , क्या कहता है मौसम विभाग..