धर्म - अध्यात्म

आज का राशी फल

मेष:- बीते हुए दिनों को याद कर भाव-विभोर हो सकते है। ब्यग्रता महत्वपूर्ण क्षेत्रो मे एकाग्रता का अभाव पैदा करेगा। भौतिक आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। भावनात्मक कष्टकारी हो सकती है।
बृषभ:- अपने जीवन में सही लक्ष्य व सुदृढ़ता को सुनिश्चित करें तभी जीवन में सही प्रगति कर सकतें है। किसी पुराने संबंध मे बिशेष निकटता की अनुभूति करेंगे। ग्रहो की अनुकूलता से कार्य सम्पन्न होंगे।
मिथुन:- किसी भी प्रयास में आर्थिक अभाव अवरोधक होगा। साहस व बुद्मित्ता से पुरानी समस्याओं पर बिजय प्राप्त कर सुखद अनुभूति करेंगे। विषम परिस्थितियों से प्रगति के ओर अग्रसर होंगे।
ककर्:- भविष्य के प्रति मन में चिन्ताएं उत्पन्न होंगी। किसी कार्य को छोटा-बड़ा समझने के बजाए अपने कर्तव्यों का ठीक डंग से निर्वहन् करें। वर्तमान कार्य से मन में असन्तुष्टी उत्पन्न होगी।
सिंह:- परिवारिक दायित्वों की चिन्ता उत्पनन्न होंगी। स्वास्थ के प्रति लानपरवाही न बरतें एव जीवन साथी के स्वास्थ के प्रति ध्यान देवें। किसी बड.े आयोजन हेतु समुचित ब्यवस्था के लिए मन प्रयत्नशील होगा।
कन्या:- छोटी-छोटी पारिवारिक बातों बाहरी व्यक्तियो से न कहे। भावनाव से उद्वेलित मन संबंधों के सुख-दुख के प्रति चिन्तित होगा। किसी नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी।
तुला:- कोई छोटी बात भी तनाव का कारण बन सकती है। महत्वपूर्ण प्रयत्न की सार्थकता नए उत्साह का संचार करेगा। समाजिक गतिबिधियों में क्रियाशीलता बढ़ेगी। सुन्दर अभिब्यक्ति सम्बन्धों मधुरता बढ़ेगी।
वृश्चिक:- हर घटना से आपको सीख लेने की जरुरत है। नए क्षेत्र में निवेश से पूर्व बुद्धिजीवियो से विचार-विमर्श करें। भविष्य के प्रति निराशा जनक विचारों को मन पर हावी ना होने देवें।
धनु:- निकटस्थ संबंधों में मधुर संवाद से अपनी सुन्दर छबि बनावें। कुछ महत्वपूर्ण अभिलाषाओ की पूर्ति के आसार है। जीवन समान्य दिनर्चया के साथ ब्यतीत होगी। कुछ महत्वपूर्ण कार्य बनने के योग हैं।
मकर:- बुद्धिमत्ता व परिश्रम का मिला-जुला संजोग का भरपूर लाभ उठाएंगे। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सफलताएं आन्तरिक क्षमताओं का एहशास कराएंगी।
कुंभ:- शासन-सत्ता में व्यस्तता बढ़ेगी। समाजिक सक्रीयता से मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीतिज्ञो को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिन्तित होगा।
मीन:- महत्वाकांक्षी अभिलाषाएं मन में असन्तुष्टी पैदा करेगी। तामसिक विचारों को मन से दूर रखें। विपरीतलिंगी संबंधों में आकर्षण बढ़ेगा। भौतिक आकांक्षाओं की पूर्ति में ब्यय अपेक्षित है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button