धर्म - अध्यात्म

आज का राशि फल

मेष:- भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। नई-नई महत्वाकांक्षी योजनाएं बनेंगी परन्तु समुचित व्यवस्था न होने से पूर्ति में अवरोध होगा।
बृषभ:- अत्याधिक पारिवारिक जिम्मेदारियां मन को बोझिल करेंगी। संबंधियों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह का संचार होगा। कुछ नई महत्वाकांक्षाओं की सकारात्मकता के लिए आपकी क्रीयाशीलता बढ़ेगी।
मिथुन:- नये दायित्वों की पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनेगा। कानूनी मामलों में कठिनाइयां संभव। उच्च स्तरीय लोगों के सानिध्य से मनोबल मजबूत होगा। शासन-सत्ता में सफलताएं अर्जित करेंगे।
ककर्:- परिजनों के सुख-दुख के प्रति मन चिंतित होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य के प्रति चिंताएं समाप्त होंगी। किसी पुराने संबंध के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी। संबंधों में भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टारी होंगी। सिंह:- किसी रचनात्मक कार्य के प्रति रुचि पैदा होगी। नये संबंधों के साथ आपकी सहज घुलनशीलता प्रशंसनीय है। मन को नये रचनात्मक लक्ष्य के प्रति केंद्रित करें। सुंदर कल्पनाएं मन पर प्रभावी होंगी।
कन्या:- कुछ नयी आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। मानसिक अवसाद व कार्य-पेशे में अरुचि से आर्थिक संकट की आशंका बनेगी। पुराने संबंधों के भावनात्मक स्मरण से मन ओतप्रोत होगा।
तुला:- आर्थिक सबलता हेतु मन नयी युक्तियों पर केंद्रित होगा। अपने कायरे को समयानुकूल पूर्ण करने का प्रयत्न करें। निर्थक दूसरों की अलोचना न करें। सगे-संबंधों में भावनात्मक प्रदर्शन पर जोर दें।
वृश्चिक:- समय व स्थिति के साथ समझौतावादी बने। वर्तमान स्थिति देखते हुए भविष्य की चिंता बढ़ेंगी फिर भी कुछ नये आसार आत्मबल में वृद्धि करेंगे। समस्याओं का समाधान करेंगे।
धनु:- किसी महत्वपूर्ण कार्य की पूर्ति होने के आसार बनेंगे। कोई अचल सम्पत्ति संबंधी तनाव मन को चिंतित करेगा। शिक्षा-प्रतियोतियोगिता में सफल होंगे। महत्वपूर्ण दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति होगी।
मकर:- महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति समुचित व्यवस्था के लिए मन प्रयत्नशील होगा। व्यावसायिक संबंधों में अपने व्यवहार से लाभ उठाएंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता की दिशा में किया गया प्रयत्न सार्थक होगा। कुंभ:- अच्छी सोच का लाभ प्राप्त करेंगे। कार्य-पेशे में कुछ नई तब्दीली रुचिकर होगी। राजकीय क्षेत्र में कुछ परिवर्तन से लाभ के आसार बनेंगे। पारिवारिक दायित्वों की समय से पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे।
मीन:- अच्छी भावनाओं के बावजूद भी कटु वाणी से संबंधों में कटुता की आशंका है। स्वास्य के प्रति सचेत रहें। क्षमता से अधिक कार्यों का बोझ निजी महत्वपूर्ण दावित्वों की पूर्ति में बाधक होगा।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button