main slideप्रमुख ख़बरेंबडी खबरेंब्रेकिंग न्यूज़राज्यराष्ट्रीय

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जाने कहा हो रही बारिश और बर्फबारी

नई दिल्ली। मौसम विभाग के मुताबिक, 3 और 4 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश में आज और उत्तराखंड में 3 और 4 फरवरी को ओलावृष्टि हो सकती है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में 3 फरवरी को भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड में भी 3 और 4 फरवरी को यही स्थिति हो सकती है।

पहाड़ी क्षेत्रों में आज और कल हो सकती है भारी बारिश और बर्फबारी

दरअसल, भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिशध्बर्फबारी की बहुत संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि, 4 और 5 फरवरी को पूर्वोत्तर भारत में गरजध्बिजली के साथ व्यापक रूप से हल्कीध्मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा 4 और 5 को अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षाध्बर्फबारी की संभावना है।

सिक्किम में 4 फरवरी को भारी बारिश हो सकती

वहीं, 4 फरवरी को पश्चिम असम और मेघालय में भी भारी वर्षा हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यहीं स्थिति देश के दूसरे राज्यों को लेकर जाहिर की है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब में रात और सुबह के वक्त घने कोहरे की संभावना है, अगले 2 दिनों के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में ऐसी स्थिति देखने को मिल सकती है। वहीं, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 4 फरवरी को भारी बारिश हो सकती है।

चीन की सेना ने किया अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक को दिए बिजली के झटक, सांसद का दावा

मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ दिनभर बादल छाए रहेंगे। विभाग ने मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है, जिससे अधिकतम तापमान लुढ़ककर 19 व न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button