punjab

लॉरेंस बिश्नोई इंटरव्यू मामले में भगवंत मान सरकार का बड़ा एक्शन !

चंडीगढ़ -: पंजाब जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। इस मामले में सात पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। पंजाब जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। भगवंत मान सरकार ने दो डीएसपी गुरशेर संधू और सैमर वनीत सहित कुल सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में अभी और कार्रवाई होने की संभावना है। मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई काफी चर्चा में आ गया है।

इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
  • गुरशेर सिंह, डीएसपी
  • सैमर वनीत, डीएसपी
  • रीना, सब इंस्पेक्टर
  • जगतपाल जंगू, सब इंस्पेक्टर
  • शगनजीत सिंह, सब इंस्पेक्टर
  • मुख्तियार सिंह, एएसआई
  • ओम प्रकाश, एचसी (एलआर)
इन जगहों पर हुआ था लॉरेंस बिश्नोई का इंटरव्यू

विशेष पुलिस महानिदेशक (मानवाधिकार) के नेतृत्व में राज्य पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) को पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार तब लिया गया था जब वह पंजाब पुलिस की हिरासत में मोहाली के खरड़ में था।उसका दूसरा साक्षात्कार राजस्थान में किया गया था। इस मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए उपरोक्त सभी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में किया खुलासा

गृह सचिव के आदेश में एसआईटी रिपोर्ट का हवाला दिया गया, जिसमें बताया गया कि एक निजी टीवी चैनल पर प्रसारित लॉरेंस बिश्नोई का साक्षात्कार 3 और 4 सितंबर 2022 की मध्यरात्रि को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित किया गया था।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप
पिछले साल मार्च में एक निजी न्यूज चैनल ने बिश्नोई के दो इंटरव्यू चलाए थे। पहला साक्षात्कार सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) स्टाफ, खरड़ के परिसर में आयोजित किया गया था जो एसएएस नगर, मोहाली के अधिकार क्षेत्र में आता है। दूसरा साक्षात्कार तब लिया गया था जब बिश्नोई जयपुर की सेंट्रल जेल में बंद था। लॉरेंस बिश्नोई पर 2022 में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने का आरोप है।वहीं, इससे पहले पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जबरन वसूली के आरोपों से मुक्त कर दिया था, लेकिन उस पर धमकाने की जांच जारी रहेगी। पंजाब पुलिस की विशेष जांच टीम ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर दर्ज मामले को रद्द करने के लिए कैंसिलेशन रिपोर्ट मोहाली की अदालत में दायर की है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button