punjab

उधर अकाली दल का छूटा दामन, इधर BJP ने चब्बेवाल सीट से दे दिया टिकट नए नेता सोहन ठंडल , कौन हैं भाजपा के ?

चंडीगढ़ -: पंजाब विधानसभा की चार सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को झटका लगा है। पार्टी के पूर्व मंत्री और चार बार के विधायक सोहन ठंडल गुरुवार को गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब पार्टी प्रभारी विजय रूपानी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। यही नहीं बीजेपी ने उन्हें चब्बेवाल सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद उनके नाम की घोषणा की गई। पार्टी के पंजाब प्रभारी और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी और पूर्व केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने होशियारपुर में ठंडल का भाजपा में स्वागत किया।

                            पंजाब विधानसभा उपचुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के पूर्व मंत्री और चार बार के विधायक सोहन ठंडल ने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा ने उन्हें चब्बेवाल सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। ठंडल 2012 में चब्बेवाल से विधायक रह चुके हैं। हालांकि 2017 और 2022 में फिर से चुने जाने की उनकी कोशिशें असफल रहीं।

  1. बीजेपी ने उन्हें चब्बेवाल सीट से उम्मीदवार बनाया
  2. इस बार चुनाव में अकाली दल शिरकत नहीं कर रही

साल 2012 में चब्बेवाल सीट से मिली जीत

रूपानी ने कहा कि ठंडल के शामिल होने से भाजपा को मजबूती मिलेगी। ठंडल ने एसएडी के टिकट पर होशियारपुर संसदीय क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी के सदस्य रहे ठंडल ने 2012 के विधानसभा चुनाव में चब्बेवाल सीट से जीत हासिल की थी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button