मनोरंजन

‘कंगुवा’ से पहले सूर्या की इन फिल्मों की रिलीज डेट पर लगा ग्रहण, देरी से दी थी सिनेमाघरों में दस्तक !

एंटरटेनमेंट – सिरुथाई शिवा द्वारा निर्देशित कंगुवा’ 2024 की एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है, और इस फिल्म में सूर्या मुख्य भूमिका में हैं। ‘कांगुवा’ को 10 अक्तूबर को रिलीज करने की घोषणा की गई थी और इस पीरियड ड्रामा को पूरे भारत में रिलीज करने की योजना थी। हालांकि, रजनीकांत की ‘वेट्टैयन’ को भी उसी तारीख पर रिलीज करने की घोषणा की गई है, जिससे कंगुवा’ के निर्माताओं ने अपने कदम पीछे खींच लिए। इससे कंगुवा’ की रिलीज को लेकर उलझन पैदा हो थी।

                    ऐसे में अब निर्माताओं ने कंगुवा की नई रिलीज डेट का एलान कर दिया है। सूर्या की कंगुवा अब 14 नवंबर 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ऐसे में चलिए आज हम आपको सूर्या की उन फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिनकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था।

मासु
सूर्या ने पहली बार वेंकट प्रभु के साथ मिलकर ‘मासु’ फिल्म बनाई। इस हॉरर थ्रिलर का नाम पहले ‘मास’ रखा गया था। लेकिन फिल्म के शीर्षक में कई बदलाव हुए और 2015 में रिलीज होने वाली फिल्म का नाम आखिरकार ‘मासु अंगिरा मसिलामणि’ रखा गया। शीर्षक विवाद के कारण फिल्म की रिलीज में देरी हुई। वेंकट प्रभु के साथ सूर्या की फिल्म की रिलीज दो हफ्ते के लिए टाल दी गई थी और आखिरकार यह फिल्म 29 मई, 2015 को रिलीज हुई।
सिंघम 3
सूर्या ने ‘सिंघम 3’ उर्फ ‘एसआई 3’ के लिए निर्देशक हरि के साथ हाथ मिलाया और सिंघम सीरीज की तीसरी किस्त को शुरू में दिसंबर 2016 में रिलीज करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन यह फिल्म घोषित तिथि पर सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाई और कई बार स्थगित होने के बाद 9 फरवरी 2017 को पुलिस-ड्रामा सिनेमाघरों में रिलीज हुई। देरी से रिलीज होने से फिल्म की चर्चा प्रभावित हुई और सूर्या अभिनीत फिल्म बड़ी सफलता हासिल करने में विफल रही।
एनजीके
सूर्या ने राजनीतिक थ्रिलर ‘एनजीके’ के लिए निर्देशक सेल्वाराघवन के साथ मिलकर काम किया और जब से इसका निर्माण शुरू हुआ, तब से इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थीं। ‘एनजीके’ को पहले 2018 की दिवाली पर रिलीज करने की घोषणा की गई थी और फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर विजय की ‘सरकार’ से टकराना था। हालांकि पोस्ट-प्रोडक्शन में देरी के कारण निर्माताओं ने टकराव से बचने के लिए फिल्म को बाद में 2019 मई में रिलीज किया।
कप्पन
सूर्या ने निर्देशक केवी आनंद के साथ तीसरी बार ‘कप्पन’ के लिए फिर से काम किया और फिल्म को पहले 30 अगस्त 2019 को रिलीज करने की घोषणा की गई थी। लेकिन प्रभास की अखिल भारतीय ड्रामा ‘साहो’ को उसी दिन रिलीज करने की घोषणा की गई और इसने सूर्या की फिल्म को अपनी रिलीज स्थगित कर दी थी। ‘कप्पन’ को फिर 20 सितंबर 2019 को रिलीज किया गया और देरी ने फिल्म की ओपनिंग को प्रभावित किया।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button