अंतराष्ट्रीय

बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में हमला  (स्वामीनारायण मंदिर)

न्यूयॉर्क :अमेरिका में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है। न्यूयॉर्क के मेलविले क्षेत्र में स्थित बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर  (स्वामीनारायण मंदिर) को असामाजिक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस मामले को अमेरिकी प्रशासन के सामने उठाया है। दूतावास ने इस हमले की निंदा की है और इसे अस्वीकार्य करार दिया है। दूतावास ने इस कृत्य में शामिल अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है।
क्या है पूरा मामला?
सोशल मीडिया पर सामने आई फुटेज के अनुसार, मेलविले में हिंदू मंदिर के बाहर सड़क और प्रतीक चिह्नों पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने इस मामले में कहा है कि न्याय विभाग और गृह सुरक्षा विभाग को इस घटना की जांच करनी चाहिए।

दूतावास ने जताई कड़ी आपत्ति
न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को X पर पोस्ट किया है। दूतावास ने कहा है कि न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पास संकेतक बोर्ड को विरूपित किये जाने की घटना अस्वीकार्य है। पोस्ट में कहा गया कि वाणिज्य दूतावास ‘‘समुदाय के संपर्क में हैं और इस जघन्य कृत्य के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए कानून लागू करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया गया है।

पीएम मोदी इसी क्षेत्र में करेंगे सभा
आपको बता दें कि मेलविले, लॉन्ग आइलैंड के सफोल्क काउंटी में स्थित है और नासाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम से लगभग 28 किलोमीटर दूर है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button