मनोरंजन

बॉलीवुड से साउथ तक दिखा चुकीं दमखम(बॉलीवुड )

जेनेलिया डिसूजा:जेनेलिया डिसूजा 5 अगस्त को 37 साल की हो गई हैं। एक्ट्रेस 15 साल की उम्र से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्होंने न केवल बॉलीवुड  (बॉलीवुड ) बल्कि साउथ की फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि एक्ट्रेस नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर रह चुकी हैं। जेनेलिया को बचपन से ही खेलकूद का शौक था और अपने स्कूलिंग के दौरान वह नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर थीं, लेकिन उनकी किस्मत ने नया मोड़ ले लिया और उन्होंने फिल्मों में काम करने का फैसला किया। जेनेलिया ने अपना पहला मॉडलिंग असाइनमेंट 15 साल की उम्र में साइन किया था और करियर की शुरूआत में ही उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला था।

15 साल की उम्र में बिग बी संग किया काम

जेनेलिया सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज और फनी रील के कारण हमेश छाई रहती हैं। एक्ट्रेस की इंस्टाग्राम पर तगड़ी फैन फॉलोइंग है। वह आपने फैंस के बीच अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। दरअसल, जेनेलिया को उनका पहला काम तब ऑफर हुआ था जब वो किसी शादी में पहुंची थीं, जहां वह ब्राइडमेड के लुक में दिखाई दी थीं। यहां उनको मेकर्स ने एक ऐड के लिए सेलेक्ट किया था जो किसी और के साथ नहीं बल्कि सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ करना था।

जेनेलिया की पहली फिल्म

एक्ट्रेस का काम अमिताभ बच्चन को बहुत पसंद आया था। वहीं इसके बाद एक्ट्रेस जेनेलिया ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कुछ समय का ब्रेक लिया और उसके बाद शानदार कमबैक किया। जेनेलिया की पहली फिल्म रितेश देशमुख के साथ ‘तुझे मेरी कसम’ थी जो दोनों की डेब्यू फिल्म थी। बता दें की एक्ट्रेस ‘मस्ती’, ‘मेरे बाप पहले आप’, ‘जाने तू या जाने ना’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘चांस पे डांस’ और ‘फोर्स’ जैसी कई फिल्मों में बतौर लीड रोल में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह कई तमिल और तेलुगू फिल्म भी कर चुकी हैं।

जेनेलिया डिसूजा का वर्कफ्रंट
जेनेलिया देशमुख को आखिरी बार जियो सिनेमा पर रिलीज हुई ‘ट्रायल पीरियड’ में देखा गया था। वह जल्द ही अब आमिर खान अभिनीत ‘सितारे जमीन पर’ में नजर आएंगी।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button