अंतराष्ट्रीय

एअर इंडिया ने तेल-अवीव जाने वाली उड़ानों को किया रद्द  (एअर इंडिया )

नई दिल्लीः इजरायल-ईरान के बीच युद्ध की आशंका बढ़ने के बाद भारत सरकार एक्शन में आ गई है। भारतीयों को तत्काल लेबनान छोड़ देने की चेतावनी देने के बाद अब एअर इंडिया  (एअर इंडिया ) ने तेल अवीव जाने वाली अपनी सारी उड़ानों को रद्द कर दिया है। इससे काफी यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा। मगर इजरायल जाने वाले सभी यात्रियों को तेल-अवीव की यात्रा से बचने का परामर्श भी सरकार की ओर से जारी किया जा चुका है।

एयर इंडिया ने परिचालन कारणों का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ान रद्द कर दी। इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में उड़ान को रद्द किया गया है। एअर इंडिया हर हफ्ते दिल्ली से तेल अवीव के लिए चार उड़ानें संचालित करती है। अपनी वेबसाइट पर अपडेट में एअर इंडिया ने कहा कि उसने परिचालन कारणों से एक अगस्त को दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली अपनी उड़ान एआई139 और तेल अवीव से दिल्ली आने वाली उड़ान एआई140 रद्द कर दी है। बयान में कहा गया, “इन दोनों उड़ानों में यात्रा के लिए कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को पुनर्निर्धारण और रद्दीकरण शुल्क पर एक बार छूट दी जाएगी। असुविधा के लिए हम खेद व्यक्त करते हैं।

इस्माइल हनियेह की हत्या ने बढ़ाया तनाव
ईरान के राष्ट्रपति डॉ. मसूद पेजेशकियन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए हमास चीफ इस्माइल हनियेह उर्फ इस्माइल हानिया की समारोह के कुछ घंटे बाद ही हत्या कर दी गई थी। हानियो को तेहरान स्थित उनके घर पर एक हवाई हमले में मार गिराया गया। इसके बाद ईरान ने इजरायल से बदला लेने की धमकी दी है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button