धर्म - अध्यात्म

 राशिफल (horoscope)23 जुलाई 2023

राशिफल  (horoscope) 23 जुलाई 2023
मेष
लाइफ पार्टनर के साथ फिल्म देखने जा सकते हैं। कारोबारियों को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। पुराने नुकसान की भरपाई होने के योग बन रहे हैं। जॉब इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। आपकी इच्छाशक्ति शक्ति बनके उभरेगी।
वृषभ
आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। यदि शॉपिंग के लिये जा रहे हैं तो बजट का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। कारोबार में कुछ नकदी की समस्या हो सकती है।दूसरों के व्यवहार से आपको ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। सन्तान की पढ़ाई और व्यवहार पर नजर बनाये रखें।
मिथुन
किसी को कर्ज में धन न दें। राजनीतिक व्यक्तियों के साथ आपके सम्बन्ध अच्छे होंगे। दिखावा करने के कारण उपहास का पात्र बन सकते हैं। आपके परिश्रम का श्रेय कोई दूसरा व्यक्ति ले सकता है। इसीलिये सजग बने रहना आपके लिये आवश्यक है। आज का दिन कारोबार जगत से जुड़े लोगों के लिये शुभ है।
कर्क
आप मनचाहे व्यंजन का आनन्द उठायेंगे। विदेश से आपको व्यापार के लिये अवसर मिल सकते है। घर में शुभ आयोजन होने की सम्भावना है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आप प्रसन्न रहेंगे। सोशल मीडिया में आपके नये दोस्त बन सकते हैं। जो भी काम हाथ में लें उसे अधूरा न छोड़ें।
सिंह
अपने करीबियों के साथ सभ्य व्यवहार करें। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। प्रेम सम्बन्ध अमर्यादित न हों इसका ध्यान रखें। पुरानी सम्पत्ति के विक्रय से धन लाभ हो सकता है। घरेलू मामलों में बाहरी लोगों का हस्तक्षेप न होने दें। शत्रुओं से अलर्ट रहें।
कन्या
अपनी लाइफ स्टाइल को व्यवस्थित रखें। काफी दिनों बाद आप आनन्दित और तनावमुक्त महसूस करेंगे। कला और साहित्य में आपकी रुचि बढ़ेगी।कार्यक्षेत्र में आपके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा होगी। स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं तो दिन आपके लिये अनुकूल है।
तुला
किसी निकटतम व्यक्ति के साथ तनाव उत्पन्न हो सकता है। विपरीत परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखें। परिवार के साथ आपको अधिकाधिक समय बिताना उचित होगा। छात्रों को पढ़ाई में ध्यान देना चाहिये। नये प्रोजेक्ट्स को लेकर जल्दबाजी न करें।
वृश्चिक
आपके व्यवहरार में सकारात्मक बदलाव आयेगा। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नाम व सम्मान मिलेगा। सम्पत्ति के क्रय-विक्रय से बड़ा लाभ हो सकता है। ऑफिस में सहयोगियों के साथ सम्बन्ध अच्छे रखें। माता-पिता की आज्ञा का पालन करें। सन्तान को करियर में सफलता मिलेगी।
धनु
दिन शानदार रहेगा। परीक्षाओं में कामयाबी मिल सकती है।उपलब्धियों के मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। जॉब में उच्च पद मिलने के योग बन रहे हैं। करियर में आ रहा व्यवधान दूर होगा। कारोबार में नये समझौते हो सकते हैं। अनुसन्धान सम्बन्धी कार्यों में आपको लाभ मिलेगा। घर की सुख-शान्ति बढ़ेगी।
मकर
आपकी योग्यता की परीक्षा होगी। घर के बड़े-बुजुर्ग आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकते हैं। एक साथ कई सारे कार्यों को हाथ में न लें। शत्रु आपको नुकसान पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं। महिलाओं को स्वास्थ्य समस्या हो सकती है
कुंभ
काम का दबाव रहेगा। अलर्ट रहें। घर पर अचानक किसी मेहमान के आने की सम्भावना है। प्रेम सम्बन्धों को लेकर कुछ तनाव में हो सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में समस्या होगी। अपनी कार्यशैली में ज्यादा बदलाव न करें। हड्डियों में अकड़न की शिकायत हो सकती है।
मीन
व्यापार में तीव्र उन्नति से उत्साह में वृद्धि होगी। मित्र और परिजन आपकी सफलता से हर्षित होंगे। वैवाहिक सम्बन्ध काफी मधुर रहने वाले हैं। घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। पुराने झगड़ों को सुलझाने के लिये दिन अनुकूल है।
प सुभाष पाण्डेय

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button