Breaking News

स्वर्णिम विजय वर्ष : उमरे ने परेड कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रयागराज । स्वर्णिम विजय वर्ष के उपलक्ष्य में रेलवे सुरक्षा बल, क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र, सूबेदारगंज, प्रयागराज में परेड का आयोजन किया गया। यह आयोजन भारत के उन वीर सपूतों की याद में किया गया जिन्होंने 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध में अदम्य साहस और पराक्रम के दम पर दुश्मनों को परास्त कर विजय हासिल की थी और बांग्लादेश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।
इस अवसर पर युद्ध में बलिदान देने वाले वीर शहीदों को सहायक सुरक्षा आयुक्त राजीव सिंह बुन्देला, निरीक्षक रवि कुमार सिवाच, सुरजीत सिंह उप निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल व 70 बल सदस्यों द्वारा पुष्पांजली अर्पित कर श्रद्धांजली दी गयी एवं सशस्त्र टुकड़ी द्वारा सलामी दी गयी। परेड के उपरांत राजीव सिंह बुन्देला द्वारा उपस्थित बल सदस्यों को वीर शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया।
जनसम्पर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि इसके पूर्व गत 25 नवम्बर को उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय में स्वर्णिम विजय मशाल का भी भव्य स्वागत किया गया था। वर्तमान सप्ताह के दौरान उत्तर मध्य रेलवे के आगरा स्टेशन पर आई बांग्लादेश के मुक्ति वाहिनी योद्धाओं की ट्रेन का भी भव्य स्वागत किया गया था। इसके अतिरिक्त उत्तर मध्य रेलवे के सभी प्रमुख स्टेशनों पर इस युद्ध की याद को संजोए चित्रों को डिजिटल वॉलों पर प्रदर्शित किया जा रहा है और साथ ही इससे जुड़े संदेश भी उद्घोषित किए जा रहे हैं।
ज्ञात हो कि 1971 के भारत-पाक युद्ध में भारत की विजय और बांग्लादेश के एक राष्ट्र के रूप में उदय होने के 50 वर्ष पूर्व पूर्ण होने पर स्वर्णिम विजय वर्ष के उपलक्ष्य मे 13 से 19 दिसम्बर के दौरान उत्तर मध्य रेलवे में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।