Breaking News

व्यापारी से फिरौती मांगने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने लिया गिरफ्तार

बाड़मेर. भारत-पाकिस्तान के सरहदी इलाके राजस्थान के बाड़मेर में एक व्यापारी को उधारी के रुपए देने के लिए घर बुलाकर मारपीट के बाद बंधक बना लिया गया. आरोप है कि बंधक बनाकर व्‍यापारी से 70 लाख रुपए की फिरौती तक मांगी गई. पुलिस का दावा है कि मामले का पर्दाफाश कर बंधक व्यापारी को छुड़ाने में सफलता हासिल कर ली गई है. पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

बाड़मेर जिले के सदर थाना क्षेत्र के रामनगर में पति-पत्नी ने एक व्यवसायी को बंधक बनाकर उन्‍हें दुष्कर्म के झूठे मुकदमे में फंसाने एवं जान से मारने की धमकी देकर 70 लाख रुपये की फिरौती की मांग की. पुलिस ने बंधक व्यवसायी को आरोपियों के चंगुल से छुड़वाकर आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक हाई स्कूल रोड निवासी मनोज कुमार पुत्र डाउराम ने रिपोर्ट पेश कर मामला दर्ज करवाया कि उसके भाई धनश्याम उधारी के लिए रुपए लेने रामनगर स्थित हीराराम के बुलाए पर उसके घर गया, जहां हीराराम व उसकी पत्नी ने मारपीट के बाद उन्‍हें बंधक बना लिया है. साथ ही 70 लाख रुपए की फिरौती मांग रहे हैं.

सदर थाने के सब इंस्पेक्टर जाकिर अली ने बताया कि पुलिस ने मनोज से हीराराम को फोन करवाया कि 70 लाख तो नहीं है, 30 लाख रुपए देते हैं और आप उसे छोड़ दो. इस पर वह सहमत हो गया. उसे कहा कि सिणधरी रोड पर स्थित एक बैंक एटीएम के आगे आ जाओ, 30 लाख रुपए लेकर पहुंच रहा हूं. वहां पहुंचने पर सदर पुलिस की टीम ने आरोपी को दबोच लिया. पुलिस ने हीराराम की पत्नी अणसी जाट निवासी रामदेरिया को भी गिरफ्तार कर लिया है.