Breaking News
वस्त्र उद्योग

वस्त्र उद्योग में भारत की क्षमताओं को पुन: मजबूत बना रही है सरकार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि केंद्र सरकार द्वारा वस्त्र उद्योग के विकास के लिए 4500 करोड़ रुपये के निवेश से सात मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन और ऐपेरल पार्क बनाये जा रहे हैं, जिससे देश में उत्पादन की समन्वित श्रंखला का विकास होगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि इससे इन क्षेत्रों में विदेशी निवेश भी आकर्षित होगा। कोविंद संसद के बजट अधिवेशन के प्रारंभ में संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में आयोजित दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, मेरी सरकार नये क्षेत्रों के साथ-साथ उन पारंपरिक क्षेत्रों में भी देश की स्थिति को पुन: मजबूत बना रही है, जिनमें हमारे पास सैकड़ों वर्षों का अनुभव है। इसी दिशा में मेरी सरकार द्वारा वस्त्र उद्योग के विकास के लिए करीब 4500 करोड़ रुपये के निवेश से सात मेगा समन्वित वस्त्र क्षेत्र और परिधान उद्योग-पार्क बनाए जा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट हरियाणा के संबंधित अधिकारियों के खिलाफ अवमानना याचिका पर शीघ्र सुनवाई को सहमत

कोविंद ने कहा, इससे देश में एक समन्वित वस्त्र मूल्यवर्धन श्रृंखला तैयार होगी। उन्होंने कहा कि ये मेगा वस्त्र उद्योग पार्क भारतीय निवेशकों के साथ-साथ विदेशी निवेशकों को भी अकर्षित करेंगे तथा रोजगार के लाखों नए अवसर पैदा करेंगे।