Breaking News
सड़क जाम

रेलवे की गैर तकनीकी की भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप में छात्र आंदोलन;

पटना। रेलवे की गैर तकनीकी लोकप्रिय संवर्ग की भर्ती परीक्षा में धांधली के आरोप में छात्र आंदोलन लगातार बढ़ता दिख रहा है। आंदोलन के पांचवे दिन शुक्रवार को छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है। इसे कई छात्र संगठनों व महागठबंधन के घटक दलों सहित विपक्ष ने समर्थन दिया है। इस मामले में बिहार में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर छोड़ कर सभी घटक दल भी बंद समर्थकों के साथ खड़े दिख रहे हैं।

अभी तक पटना, दरभंगा, वैशाली व समस्‍तीपुर सहित कई जगहों से सड़क जाम खबरें मिली हैं। दरभंगा में ट्रेन भी रोकी गई है। इस बीच छात्रों को भड़काने के आरोपित पटना के खान सर ने छात्रों से आंदोलन में शामिल नहीं होने की अपील कर दी है। बंद को देखते हुए पूरे राज्‍य में पुलिस अलर्ट मोड में है।

अनुसूचितजातिऔर अनुसूचित जनजाति को प्रमोशन में रिजर्वेशन पर फैसला आज

पटना के खान सर ने छात्रों से कहा- बंद से रहे दूर

पटना के खान सर ने छात्रों से बंद में शामिल नहीं होने कीर अपील की है। उन्‍होंने देर रात फेसबुक पर वीडियो जारी कर कहा है कि इस मामले में प्रधानमंत्री व रेल मंत्री ने हस्‍तक्षेप किया है। गलती आरआरबी की है, जिसे प्रधानमंत्री व रेल मंत्री के हस्‍तक्षेप के बाद वह ठीक करेगा। छात्र आंदालन करेंगे और उसमें घुसकर दूसरे लोग हिंसा कर देंगे। छात्रों की मांगें पूरी हो गईं हैं, अब आंदोलन खत्‍म।

बंद को लेकर पुलिस अलर्ट

छात्रों के बिहार बंद को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट किया है। बंद के मद्देनजर जिला पुलिस के साथ रेल पुलिस को पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती का निर्देश दिया गया है। किसी भी किस्‍म की हिंसा व तोड़फोड़ से सख्‍ती से निपटने का निर्देश दिया गया है।

छात्र संगठनों ने आज बिहार बंद का किया आह्वान

रेलवे के इस डैमेज कंट्रोल के बावजूद छात्र मानने के लिए तैयार नहीं हैं। रिजल्ट के विरोध में आइसा, एआइएसएफ, एनएसयूआइ, एनौस, छात्र आरजेडी, एआइडीएसओ सहित एक दर्जन से अधिक छात्र संगठनों ने शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। बंद के समर्थन में विभिन्न राजनीतिक दल भी आ गए हैं। छात्र संगठन एआईएसए, एआईएसएफ तथा एनएसयूआई ने समर्थन देने की घोषणा की है।