Breaking News
अंतिम छोर

मुताबिक छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर !!

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में इंद्रावती नदी पर पुल निर्माण कार्य में लगे इंजीनियर और उनके सहयोगी का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है। दोनों निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मौके के इंतजार में छिपे नक्सलियों ने दोनों को दबोच लिया और अपने साथ ले गए। नक्सली शुरू से पुल निर्माण का विरोध कर रहे हैं।

भारत में कारोबार शुरू करना आसान; शीर्ष पांच देशों में शुमार;

मिली जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर व बीजापुर से 70 किमी दूर में बेदरे थाना क्षेत्र के ग्राम बेदरे के पास से इंद्रावती नदी गुजरती है। यहां महाराष्ट्र को जोड़ने वाली सड़क पर मित्तल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा पुल का निर्माण किया जा रहा है। कंपनी ने यह काम पेटी में गुप्ता कांट्रेक्टर को दिया है। गुप्ता कांट्रेक्टर ने शुक्रवार को इंजीनियर अशोक पवार के साथ एक सहयोगी आनंद किशोर को कार्य का निरीक्षण करने को भेजा था। दोपहर करीब एक बजे नक्सलियों ने दोनों का अपहरण कर लिया।

गौरतलब है कि, नक्सली शुरू से इंद्रावती नदी पर पुल के निर्माण का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र जुड़ जाएगा। नक्सली नहीं चाहते कि उनके अधिकार क्षेत्र में दखल बढ़े। हालांकि पुलिस की सुरक्षा में यहां पुल का निर्माण किया जा रहा है। एएसपी पंकज शुक्ला ने कहा है कि इंजीनियर व उनके सहयोगी के अपहरण की प्राथमिक जानकारी मिली है। बेदरे थाने से लगातार संपर्क में हैं। एसडीओपी अभिनव उपाध्याय ने बताया कि पुल निर्माण स्थल से दो लोगों को अगवा किए जाने की सूचना पहुंची है। इंद्रावती नदी के पास नक्सलियों द्वारा फायरिंग की भी जानकारी मिली है।