Breaking News

बड़ागांव में कच्चा मकान गिरा, गृहस्वामी की मौत, तीन घायल

 

-देर रात भारी बारिश के कारण हादसा, मौके पर एसडीएम भी पहुंचे

वाराणसी । बड़ागांव थाना क्षेत्र के बलरामपुर गांव में रविवार को मिट्टी से बना कच्चा मकान अचानक से गिर गया। मलबे में गृहस्वामी और उसकी पत्नी के साथ पड़ोस की दो युवतियां भी दब गईं। उनकी चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीण वहां पहुंचे और उन्हें मलबे से निकालकर अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सकों ने गृह स्वामी को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर क्षेत्रीय पुलिस,एसडीएम पिंडरा और भाजपा के स्थानीय नेता भी मौके पर पहुंच गये।

बलरामपुर निवासी बैजनाथ विश्वकर्मा (54) अपनी पत्नी निर्मला देवी(50) के साथ अपने कच्चे मकान में बैठकर पूर्वाह्न में खाना बना रहे थे। इसी दौरान रविवार की देर रात हुई भारी बारिश से कच्चे मकान का गीला दिवार भहराकर गिर गया। मलबे में बैजनाथ और उनकी पत्नी दब गये। उनकी चीख पुकार सुनकर पड़ोस में रहने वाली लड़किया प्रीति(19) और चांदनी(20) बचाने के लिए मौके पर पहुंची। दोनों लड़कियां मलबा हटाकर बैजनाथ और उनके पत्नी को निकालने का प्रयास कर ही रही थी कि उनके उपर भी कच्चे मकान का मलबा गिर पड़ा। तब तक आसपास के लोग भी जुट गये।

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना देकर किसी तरह चारों को मलबे से बाहर निकाल निकट के अस्पताल भिजवाया। जहां बैजनाथ को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में प्रीति का प्राथमिक इलाज कर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हादसे की जानकारी पर मृतक बैजनाथ का किशोरवय पुत्र दीपक विश्वकर्मा भी अस्पताल पहुंच गया।

ग्रामीणों ने बताया कि हादसे के समय संयोग रहा कि दीपक घर में नहीं था। बैजनाथ को तीन पुत्रियां भी हैं। जिनमें दो की शादी हो चुकी है। हादसे की सूचना पर राजस्व विभाग के कर्मचारी भी गांव में पहुंच गये थे।