Breaking News
Delhi School
Delhi School

पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे Delhi School , अब पढ़ाई ऑफलाइन !!

नई दिल्ली – दो शैक्षणिक सत्रों में नियमित पढ़ाई बाधित रहने और ऑनलाइन क्लासेस से पढ़ाई होने के बाद आखिरकार अब कल, 1 अप्रैल 2022 से स्कूलों को पूरी क्षमता के साथ खोला जाएगा। Delhi School में नये शैक्षणिक सत्र के आरंभ के साथ ही पहले की तरह ऑफलाइन मोड में पढ़ाई शुरू की जाएगी। राजधानी के सरकारी और निजी स्कूलों द्वारा स्टूडेंट्स और पैरेट्स को पहले ही 1 अप्रैल से कक्षाएं शुरू करने को लेकर अपडेट भेजे जा चुके हैं।

1 अप्रैल 2022 से राजधानी दिल्ली के सरकारी और निजी स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे। इसके साथ ही इन स्कूलों में नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी छात्र-छात्राओं के लिए ऑफलाइन क्लासेस पहले की तरह आयोजित की जाएंगी।

बैतूल में नाबालिग का गर्भपात कराने के मामले में चिकित्सक सहित 4 गिरफ्तार

Delhi School
Delhi School

अब पढ़ाई ऑफलाइन कक्षाओं में ऐसे में पैरेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी छात्र-छात्राओं के लिए कक्षाओं का आयोजन अब ऑफलाइन मोड में ही किया जाएगा। ऐसे में जो माता-पिता अपने बच्चों के लिए अभी भी ऑनलाइन क्लासेस की उम्मीद लगा रहे हैं,

उनके लिए फिलहाल कोई विकल्प सरकार द्वारा घोषित नहीं किया गया है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से 1 अप्रैल 2022 से ऑनलाइन क्लासेस को लेकर कोई गाईडलाइंस जारी नहीं की गई है।

स्कूल बस भी तैयार

विभिन्न स्कूलों द्वारा पहले की तरह ही संचालित की जा रही बस सेवा फिर से भी शुरू किए जाने की घोषणा की गयी है। स्कूलों मार्च 2020 के बाद पहली बार पूरी क्षमता से चलने की तैयारी कर रहे हैं और अधिकांश स्कूल की सभी नियमित गतिविधियों को फिर से शुरू करना चाहते हैं, जिसमें बस सेवाएं भी शामिल हैं, जो अब तक अधिकांश स्कूलों में फिर से शुरू नहीं हुई थीं।कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूरी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

 

स्टूडेंट्स को बस से लेकर स्कूल कैंपस, कक्षाओं, आदि में मास्क लगाए रखना होगा और समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहना होगा। हालांकि, स्कूलों एक बेंच पर एक ही स्टूडेंट्स को बैठाने का प्रतिबंध अब नहीं होगा और स्कूल पहले की तरह कक्षाओं में सीटिंग अरेंजमेंट कर सकेंगे।