Breaking News
( noodles)
( noodles)

नूडल्स ( noodles)बनाना और खाना

चीज मैगी रेसिपी : आज के दौड़ भाग वाले टाइम में इंस्टेंट नूडल्स( noodles) बनाना और खाना लोगों को बहुत पसंद है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि यह बहुत जल्दी बन जाता है. इंस्टेंट नूडल्स या मैगी खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है और इसे बनाना भी बहुत आसान है. साथ ही ये कई तरह से बनाया जा सकता है. आज आपको बताते हैं चीज मैगी की रेसिपी के बारे में. चीज मैगी हर उम्र के लोगों का बहुत पसंद आती है. इसे बनाने के लिए मैगी में मसालों, वेजिटेबल्स के अलावा चीज और मक्खन भी एड किया जाता है. आइए जानते हैं इसकी रेसिपी.

चीज मैगी बनाने के लिए सामग्री
2 पैकेट मैगी1 टमाटर (टुकड़ों में कटा हुआ)1/2 शिमला मिर्च (टुकड़ों में कटा हुआ)3-4 हरी मिर्च (टुकड़ों में कटी हुई)1 टी स्पून गरम मसाला1/2 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर 1 टेबल स्पून मक्खन 2 क्यूब्स चीज

चीज मैगी बनाने की वि​धि
-सबसे पहले एक पैन में मक्खन गर्म करें और उसमें प्याज, शिमला मिर्च और हरी मिर्च डालकर अच्छे से भूनें.-अब इसमें टमाटर डालकर अच्छे से पकाएं.-दूसरी तरफ एक बाउल में गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर और पहले से उबले हुए नूडल्स को मिक्स कर लें.-वहीं सब्जियों के मिश्रण को तेल छोड़ने तक पकाएं.-इसमें 2 कप पानी डालें और उसमें नूडल्स डाल दें.-थोड़ी देर के लिए नूडल्स को पकाएं.-आखिर में इसमें कद्दूकस किया हुआ चीज डालें और आधा मिनट के लिए ढक्कन बंद कर दें.-तैयार है आपकी गरमागरम चीज मैगी.