Breaking News

नहर बनी सड़कें-गलियां, करनी पड़ी स्कूलों की छुट्‌टी: आफत बनकर बरसा पानी

यमुनानगर। हरियाणा में शुक्रवार शाम से ही रुक-रुककर बारिश जारी रही। कुछ इलाकों में यह बरसात राहत लेकर आई तो कुछ में आफत बनकर बरसी। यमुनानगर में बीते दिनों हुई बारिश का पानी अभी निकला भी नहीं था कि फिर से आई बरसात ने फिर से सब जलमग्न कर दिया। गलियां-सड़कें और यहां तक कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म तो जैसे नहर बन गए। वहीं स्कूलों की छुट्‌टी भी करनी पड़ी। यमुनानगर-अंबाला और यमुनानगर-सहारनपुर हाईवे प्रभावित…
– शुक्रवार शाम को अचानक आसमान में काली घटाएं छाई और लगभग पूरे हरियाणा में कहीं अच्छी तो कहीं हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया।
– यमुनानगर और अंबाला के इलाकों में यही बारिश लोगों के लिए आफत बनकर बरसी। शहरी क्षेत्र के निचले इलाकों में जलभराव के चलते वाहन चालकों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।
– यमुनानगर के भारत नगर, तिलक नगर, प्रोफेसर कॉलोनी, शक्ति नगर, मुखर्जी पार्क और बस स्टैंड इलाकों में जलभराव लोगों को बेहद परेशान किए हुए है। यहां तक कि बारिश का पानी घरों में भी घुस गया।
– लोगों को सामान निकालते देख लग रहा था, जैसे बाढ़ आ गई हो। लोग सड़कों पर उतर प्रशासन के खिलाफ भी जाम लगाकर नारेबाजी करते नजर अाए।
– इसके अलावा यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर तो हालात इतने बदतर हो गए कि सहारनपुर-अंबाला ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन अस्थायी तौर पर रोक दिया गया है। इस ट्रैक पर नग्गल पैसेंजर, सुपर एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियां प्रभावित हुई हैं।
– इतना ही सड़क मार्ग पर भी यमुनानगर-अंबाला का रूट बाधित हो गया, वहीं अंबाला में टांगरी नदी के उफान की वजह से शहरी इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई।
– दोनों जिलों में डीसीज ने अन्य अफसरों को साथ लेकर बारिश के पानी से प्रभावित इलाकों के हालात भी देखे। वहीं यमुनानगर में तो डीसी ने स्कूलों की छुट्‌टी करने के आदेश दे दिए हैं।