Breaking News

जनतंत्र में मतदान हमारा अधिकार ही नहीं महत्वपूर्ण कर्तव्य भी

प्रयागराज । जनतंत्र में मतदान हमारा अधिकार ही नहीं, महत्वपूर्ण कर्तव्य भी है। जिसके प्रयोग से हम अपने लिए सही सरकार चुनते हैं। भारतीय संविधान ने मतदान का अधिकार देकर लोगों को राजनीतिक दृष्टि से सशक्त किया है।
उक्त विचार अध्यक्ष, शासी निकाय पंकज जायसवाल ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया। उन्होंने आगे कहा कि मतदान दिवस को अवकाश का अवसर न समझ कर हमें मतदान के लिए अपने बूथों तक जाना चाहिए।
प्राचार्या डॉ. रमा सिंह ने कहा कि 18 वर्ष की आयु प्राप्त कर बहुत सी छात्राएं इस बार मतदाता हैं। उन्हें केवल कौतुहलवश नहीं प्रदेश की सरकार को चुनने का महत्वपूर्ण अधिकार समझ 27 फरवरी को अवश्य ही मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम प्रायः सोचते हैं । एक मत न पड़ने पर कोई फर्क नहीं पड़ता, परन्तु कभी-कभी एक मत निर्णायक साबित होता है। अतः प्रदेश और देश को सशक्त बनाने के लिए स्वच्छ छवि का ईमानदार प्रतिनिधि चुना जाए, यह हमारा कर्तव्य है।
इस अवसर पर डॉ. कल्पना वर्मा एव डॉ. ममता गुप्ता ने कहा कि आप सभी स्वयं मतदान करें और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। जिससे लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता हो। वहीं छात्रा स्नेहा, नन्दिनी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। संचालन डॉ रंजना त्रिपाठी व धन्यवाद ज्ञापन डॉ. सव्यसांची ने किया। कार्यक्रम में अत्यधिक संख्या में छात्राओं व शिक्षकों ने भागीदारी की।