Breaking News

गोरखपुर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग दिलाने में अव्वल

 

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को मुफ्त कोचिंग दिलाने की दिशा में आगे बढ़ने वाला गोरखपुर प्रदेश का पहला जिला बन गया है।

मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इच्छुक छात्र जिला वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी है।

कक्षाएं एक फरवरी से शुरू हो जाएंगी। छात्र सिविल सेवा, बैंकिंग, एसएससी और पीसीएस जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग का लाभ उठा सकते हैं।

सीडीओ ने कहा, नरमल परिसर में नि:शुल्क कोचिंग के लिए भवन निर्माण अंतिम चरण में है। लगभग 200 छात्र सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। 200 छात्रों में से 100 को छात्रावास में रहने की सुविधा दी जाएगी। निर्माण पूरा होने तक, कक्षाएं विकास भवन में आयोजित की जाएंगी। कक्षा के दौरान वहां कोई बैठकें नहीं होंगी।

पहले तीन महीनों में, करंट अफेयर्स पर कक्षाएं आयोजित की जाएंगी, जिसमें जिले के युवा आईएएस और पीसीएस अधिकारी अपने मार्गदर्शन करेंगे और नोट्स को साझा करेंगे।

जिला स्तरीय अधिकारी और बीडीओ भी सहयोग करेंगे।

डीडीयू गोरखपुर विश्वविद्यालय, एमएमएम प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और अन्य विशेषज्ञ पर्सनैलिटी डवलपमेंट के लिए कक्षा लेंगे। छात्रों को करियर काउंसलिंग भी दी जाएगी।