Breaking News
गृह विभाग

गृह विभाग की समीक्षा बैठक में कई बिंदुओं पर विमर्श;

पटना: राजधानी के सरदार पटेल भवन स्थित पुलिस मुख्यालय में जल्द ही सरकारी कैंटीन खुलेगी। यहां पुलिस अफसरों व कर्मियों को खान-पान की सुविधा मिलेगी। सरकारी कैंटीन के लिए गृह विभाग जल्द ही श्रम संसाधन विभाग के साथ बैठक करेगा।

अफसरों के नाम का लगेगा बोर्ड

पेगासस विवाद पर एनआईए सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी जानकारी, जाने कोर्ट ने क्या कहा

सरदार पटेल स्थित पुलिस मुख्यालय भवन बहुमंजिला होने के साथ कई वर्ग में बंटा है। ए, बी, सी, डी, ई वर्ग के भवनों में अलग-अलग पुलिस प्रभाग से जुड़े वरीय अधिकारियों के कार्यालय हैं। कई बार अफसरों का कक्ष ढूंढऩे में परेशानी होती है। इसके समाधान के लिए अब पुलिस मुख्यालय के प्रत्येक तल पर वरीय अधिकारियों के नाम का बोर्ड लगाया जाएगा। किस तल पर कौन से अधिकारी का कक्ष है, इसकी पूरी जानकारी इसमें होगी।

गृह विभाग की समीक्षा बैठक में कई बिंदुओं पर विमर्श

पिछले दिनों गृह विभाग की समीक्षा बैठक में कई अन्य बिंदुओं पर भी विमर्श हुआ। गृह विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग एवं पुलिस मुख्यालय के लिए एक बड़ा कान्फ्रेंस हाल बनाए जाने को लेकर भी चर्चा हुई। अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद एवं पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने स्थल चयन व अन्य बिंदुओं पर विमर्श किया।

ई-आफिस से फाइलों का निबटारा

समीक्षा बैठक के क्रम में बताया गया कि विभागीय फाइलों का परिचालन ई-आफिस के माध्यम से शत-प्रतिशत लागू हो गया है। गृह विभाग (कारा) को भी सभी विभागीय फाइलों का परिचालन ई-आफिस के माध्यम से करने का निर्देश दिया गया है। अभियोजन एवं कारा निदेशालय के अफसरों को हर माह के दूसरे और चौथे शुक्रवार को पाक्षिक बैठक में उपस्थित रहने का निर्देश भी दिया गया है। बता दें कि पुलिस मुख्यालय बिहार की राजधानी पटना के सरदार पटेल भवन में है। यहीं पर अब सरकारी कैंटीन खोली जाएगी। इससे पुलिस अफसरों व कर्मियों को खान-पान की सुविधा मिलेगी। सरकारी कैंटीन के लिए गृह विभाग जल्द ही श्रम संसाधन विभाग के साथ बैठक करेगा।