Breaking News

गुफा से 20 साल बाद बहार आया ब्यक्ति ,मास्क वालो को देखकर हुआ हैरान

नई दिल्ली: आपने अंग्रेजी की एक कहावत सुनी होगी, जिसमें किसी शख्स को दुनियादारी की बातों से अनजान होने पर कहा जाता है- किसी गुफा में रह रहे थे क्या? सर्बिया में रहने वाले एक शख्स के साथ वाकई में ऐसा ही हुआ है. पैंटा पेट्रोविक नामक शख्स अपने रिश्तेदारों से तंग आकर 20 सालों से गुफा में रह रहा था. वापस आने पर लोगों को मास्क पहने हुए देखकर हैरान रह गया.

कुछ लोग खुद में खोए हुए रहते हैं. सर्बिया में रहने वाले पैंटा पेट्रोविक को लोगों से चिढ़ थी. उनके न कोई खास दोस्त थे और न ही रिश्तेदार. उन्हें किसी से मिलने-जुलने में भी कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसलिए 20 साल पहले वे अपना घर और दुनियादारी छोड़कर गुफा में संन्यासी की तरह रहने लगे थे. इन्हें ‘सोशल डिस्टेंसिंग किंग’ कहा जा रहा है.

हाल ही में पैंटा पेट्रोविक वापस शहर आए, यहां आने पर उन्होंने लोगों को चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा. यह दृश्य उनके लिए काफी हैरानी भरा था. लोगों से बातचीत करने पर उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण की जानकारी मिली तो वे बिल्कुल हैरान रह गए. जब वे गुफा की जिंदगी जीने के लिए गए थे, तब दुनिया के हालात काफी बेहतर थे.

हमारे आस-पास ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अलग-अलग वजहों से अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है. 20 सालों तक गुफा में रहने वाले पैंटा पेट्रोविक ने कोविड 19 वैक्सीन की जानकारी होते ही टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया, उन्होंने बाकी लोगों को भी जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की सलाह दी है.