Breaking News

कलेक्ट्रेट अधिवक्तागण बनाम सीआरओ की अनिश्चित कालीन शुरू जंग !!

जौनपुर –  शंभू। जनपद में एक बार फिर कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ बनाम मुख्य राजस्व अधिकारी की जंग शुरू हो गयी है । कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ ने सी0आर0ओ0 न्यायालय के पीठासीन अधिकारी पर पक्षपात पूर्ण एवं एक पक्षीय फैसला देने का आरोप लगाते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी के कोर्ट का बहिष्कार अनिश्चित कालीन के लिए करने का निर्णय लिया है ।

दूसरे पक्ष की बहस का अवसर ही नहीं प्रदान कर रहे थे

कलेक्ट्रेट अधिवक्ता संघ का आरोप है कि मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय कोर्ट के मुकदमों में एक ही पार्टी जिससे अपना इन्ट्रेस्ट रखते थे ,से बहस करा कर मुकदमें का फैसला कर रहे थे। दूसरे पक्ष की बहस का अवसर ही नहीं प्रदान कर रहे थे जिसके कारण न्यायिक प्रक्रिया न्यायपूर्ण नहीं हो पा रही थी। वादकारियों के हित और न्यायपूर्ण फैसले के लिए सी0आर0ओ 0 की कोर्ट का बहिष्कार जरूरी हो गया है। जब तक न्याय की गारंटी नहीं मिलेगी तब तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

कलेक्ट्रेट अधिवक्ताओं के इस निर्णय की खबर लगने पर अपर जिलाधिकारी (भू०रा०) रजनीश राय ने भी सीआरओ के न्यायालय में चलने वाले मुकदमों से सम्बन्धित वादकारियों को संदेश जारी करते हुए कोर्ट में न आने की सलाह दे दिया है। सरकारी स्तर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि जनपद के ऐसे समस्त वादकारियों को अवगत कराया जाता है कि अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व न्यायालय (मुख्य राजस्व अधिकारी) में अधिवक्तागण कार्य नहीं कर रहे है

, जिसके कारण दूरदराज के वादकारियों से अनुरोध है कि वे अनावश्यक रूप से अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व न्यायालय से संबंधित वाद पत्रावलियों के संबंध में पैरवी हेतु कलेक्ट्रेट जौनपुर में न आये, जिससे उनको अनावश्यक व्यय व भाग-दौड़ न करना पड़ें। वाद पत्रावलियों में उन्हें अग्रिम नियत तिथि की सूचना मोबाइल के माध्यम से दे दी जायेगी या वे अपने अधिवक्ता से सूचना प्राप्त कर सकते हैं। यह सूचना जनहित एवं वादकारियों के सुविधा एवं अनावश्यक व्यय, भाग-दौड़ और व्यर्थ समय गवाने से बचने के लिए दी जा रही है।