Breaking News

उरुवा की ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला सम्पन्न

प्रयागराज । जनपद के विकास खंड उरुवा ब्लॉक संसाधन केंद्र (बीआरसी) में आयोजित ईसीसीई क्रियान्वयन कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें ब्लॉक के सभी प्रत्येक विद्यालयों के एक-एक नोडल शिक्षक और सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने प्रतिभाग किया।
कार्यशाला में मुख्य अतिथि विकास खंड के नवनियुक्त खंड शिक्षा अधिकारी रमेश सिंह ने सभी नोडल शिक्षकों एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सम्बोधित करते हुए आग्रह किया कि वे एक बेहतर समन्वय स्थापित कर विकास खंड को आगे ले जाने हेतु सम्यक प्रयास करें। उनके इस प्रयास में उनका हर तरह से सभी शिक्षकों को अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा और किसी भी कार्य मे कोई गतिरोध नहीं आने पायेगा।
ब्लॉक के एआरपी सुनील शुक्ला एवं प्राथमिक शिक्षक संघ उरुवा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने नवनियुक्त खंड शिक्षा अधिकारी को आश्वस्त किया कि आप की अगुवाई में विकास खंड की बेहतरी हेतु जो भी प्रयास होगा उसे हम सभी शिक्षक मिलकर करेंगे और विकास खंड के सभी शिक्षकों का अपेक्षित सहयोग आपको निरंतर प्राप्त होता रहेगा। कार्यशाला के प्रभारी व एआरपी उरुवा विमलेश यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के पंचायतों में साक्षरता दर बढ़ाने के लिए नौनिहालों की शिक्षा को लेकर एक नई पहल शुरू की गई है। इस योजना में उन गरीब परिवारों के बच्चों को भी लाभ मिल पाएगा जो बच्चों के साथ दिन भर मेहनत मजदूरी करते हैं।
उक्त अवसर पर ये एआरपी उरुवा सुनील शुक्ला, राजेश मिश्रा, प्रीतम दास व विमलेश यादव और रोहित त्रिपाठी, कृष्ण कुमार शुक्ला तथा ब्लॉक के शिक्षक पुष्कर द्विवेदी, संतोष दुबे, हरिकेश त्रिपाठी, पूनम दुबे, संजय त्रिपाठी, बृजेश शुक्ला, अजीत मिश्रा, राम इकबाल आदि शिक्षक व आंगनबाड़ी उपस्थित रहे।