Breaking News

ईडी ने हनी को अवैध रेत खनन मामले में किया गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें बढ़ गई है और उनके भतीजे भूपिंदर हनी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने भूपिंदर हनी को अवैध रेत खनन मामले में पूछताछ के लिए जालंधर स्थित ईडी ऑफिस बुलाया था. पूछताछ के बाद जवाबों से ईडी संतुष्ट नहीं हुई और हनी को गिरफ्तार कर लिया गया. आज (4 जनवरी) हनी को मोहाली कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

पंजाब के लिए कांग्रेस 6 फरवरी को अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित करने जा रही है, जिसमें सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की चर्चा हो रही है. पंजाब कांग्रेस के सीएम फेस की रेस में चरणजीत सिंह चन्नी का नाम सबसे आगे है.

ईडी ने कुछ दिन पहले भूपिंदर हनी और उसके साथियों के ठिकानों पर मोहाली और लुधियाना में रेड की थी. इस दौरान 10 करोड़ कैश, 12 लाख की रोलैक्स घड़ी, 21 लाख रुपये का सोना बरामद किया था. ईडी ने 8 करोड़ रुपये हनी के मोहाली के होमलैंड स्थित घर और 2 करोड़ रुपये उसके पार्टनर संदीप के लुधियाना स्थित ठिकाने से बरामद किया था.
यह कार्रवाई 2018 में दर्ज हुए अवैध रेत खनन के केस में की गई थी. यह केस तत्कालीन सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (के हवाई दौरे में अवैध रेत खनन पकड़े जाने के बाद हुआ था. पुलिस ने तब रोपड़ के थाने में IPC की धारा 379, 420, 465, 467, 468, 471 और माइन्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद भूपिंदर हनी ने घबराहट की शिकायत की. इसके बाद ईडी की टीम उसे जालंधर के सिविल अस्पताल ले गई, जहां उसकी मेडिकल जांच कराई गई और वह वह पूरी तरह फिट मिला. हनी की सभी रिपोर्ट नॉर्मल आई, जिसके बाद ईडी उसे दफ्तर ले गई.