Breaking News
(flower)
(flower)

आप अपना वजन कम कर सकते हैं नीम के फूल (flower)से

नई दिल्ली: वजन कम करने के लिए आप नीम के फूल (flower) और नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सभी जानते हैं कि आयुर्वेद में नीम का खास महत्व है. इसके इस्तेमाल से स्किन की परेशानियों से लेकर बढ़ते वजन की परेशानी को दूर किया जा सकता है, लेकिन क्या आपने कभी नीम के फूलों का इस्तेमाल वजन घटाने के लिए किया है? यदि आप नीम के फूलों की चाय पीते हैं तो, आपका वजन तेजी से घटने लगेगा.

नीम के फूल से कम होगा वजन
वजन कम करने के लिए आप नीम के फूलों की चाय का सेवन कर सकते हैं. हालांकि, इसकी चाय को तैयार करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसलिए सबसे पहले आप कुछ फ्रेश नीम के फूल लें. अब इन फूलों को अच्छे से धो लें. इसके बाद इसे 1 कप पानी में अच्छी तरह से उबाल लें. यह चाय तैयार हो जाएगी. रोजाना खाली पेट इस चाय का सेवन करने से शरीर का वजन घट सकता है.

नीम के फूल का शहद के साथ करें इस्तेमाल, कम होगी पेट की चर्बी
इसके अलावा आप नीम के फूल और शहद का एक साथ इस्तेमाल करने से भी वजन कम कर सकते हैं. इन दोनों का मिश्रण आपके शरीर के वजन को तेजी से घटाने में बहुत ही असरदार है. इसका इस्तेमाल करने के लिए कुछ नीम के फूल लें. अब इसे अच्छी तरह से कुचल लें. इसके बाद इसमें 1 चम्मच शहद मिक्स करें. सुबह खाली पेट इस मिश्रण का सेवन करने से पेट की चर्बी तेजी से घटेगी. इसके साथ ही नीम क चाय में आप नींबू भी मिला सकते हैं.