Breaking News

आज का राशिफल 10 अगस्त 2021

मेष
आपकी चिंता दूर होगी। आपके व्यवहार में कुछ चिड़चिड़ापन हो सकता है, लेकिन इसके लिए जानकार से सहायता लें। समय रहते इस समस्या पर ध्यान दें। शनिदेव की प्रतिमा पर तेल चढ़ाकर आराधना करें और गरीबों की मदद करें। छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा।अपनी सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। लेकिन मानसिक स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें।

वृषभ
बोलने में सावधानी और नियंत्रण रखें । बोलने से पहले सोच लें, अपनी बातचीत का विषय अपने और सामने वाले तक ही सीमित रखें।आप और आपके साथी के बीच कुछ तथ्यों पर असहमति हो सकती है । आपकी अपने करीबी लोगों के साथ मुलाकात हो सकती है। अपनी टीम को प्रेरित और प्रोत्साहित करें ।

मिथुन
रूके कामों के पूरा होने के संकेत मिल रहे हैं योजना बनाकर सही ढंग से काम करना चाहिए। इसी से आपकी प्रवृति में बदलाव आएगा। आपके काम का ढंग सही होगा। ।आप जिसे अपना मानते हैं, वह आपकी गुप्त बातों को उजागर कर सकता है। कुछ कार्यों के पूरा होने से आपको आत्मसंतोष होगा।
कर्क
बेहतर होगा कि शांत रहे।किसी भी व्यर्थ बात को उठाने से बचें । पूरा दिन ठीक रहेगा साथ बीतेगा। तर्क और झगड़े के आसार हैं। आपको कोई नई जानकारी दे सकता है। खर्च करने में सावधानी बरतें। कारोबार को लेकर सतर्क रहें विरोधी नुकसान पहुंचा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में नया मोड़ आएगा, पुराने दिक्कतें दूर होंगी। पत्नी को खुश रखने की कोशिश करें।
सिंह
व्यापार में सफलता मिल सकती है। दिन आपके लिए बहुत शुभ है, आपको वित्तीय क्षेत्र में अपने प्रयासों के चलते लाभ होगा। आप अपने परिवार के लोगों के लिए बेहतर सामान खरीदना चाहते हैं । आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। निजी जीवन में कुछ दिक्कतों से जूझना पड़ सकता है। आपको विवादों से दूर रहना चाहिए। नई जिम्मेदारियों के चलते आप बिजी रहेंगे। आफिस में अच्छा माहौल रहेगा। यात्रा करने से पहले बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूर लें।

कन्या
किस्मत आज आपके साथ है। रूके हुए कामों को आज पूरा करेंगे।सामाजिक रूतबा बढ़ेगा। संतान को लेकर कुछ दिक्कत हो सकती है। खर्च ज्यादा होने से परेशानी बढ़ेगी। भाईयों से कुछ नई खुशखबरी मिल सकती है।दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप काफी महत्वाकांक्षी हैं, लेकिन इसके लिए वास्तविक समस्याओं को समझना होगा।

तुला
परिवार का सपोर्ट मिलेगा। आज बहुत अच्छे मूड में हैं और आपकी खुशमिजाजी से सभी प्रभावित होंगे । अपने खान-पान ध्यान रखें। आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा। किसी काम को अधूरा न छोड़ें। कानूनी मामलों में कुछ नया मोड़ आने की संभावना है। बुजुर्गों की सेहत बिगड़ सकती है।

वृश्चिक
किसी भी चीज के लिए लालच न करेें।सकारात्मक बातचीत से विचारों को गति मिलेगी । जो आपके पास है उस पर आपको संतोष रहना चाहिए। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सेल्फ कान्फिडेंस बढ़ा रहेगा । कारोबारियों का दिन उतार-चढ़ाव में बीतेगा। नजदीकी रिश्तेदार की समस्या परेशानी का कारण बन सकती हैं। छात्रों कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ आज आगामी कार्यों की रूपरेखा बनाएं।

धनु
कारोबार में सफलता मिलेगी। आपको नई जिम्मेदारी मिलेगी। रचनात्मक कार्य से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दिन काफी बेहतर साबित होगा। आर्थिक उन्नति के लिए आप नए प्लान बना सकते हैं। बोलने में सावधानी रखें। सोचसमझ कर काम करें, इससे आप परेशानियों से भी बच जायेंगे। अपने पार्टनर के साथ आज घूमने के लिए जाएं।
मकर
अपनी गुप्त बातों को किसी से साझा न करें।किसी काम के पूरा नहीं होने से तनाव हो सकता है। सेहत को ठीक रखने अपने सामर्थ्य अनुसार ही काम करें। प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। परिवार में किसी की सेहत बिगड़ सकती है। योग का अभ्यास करें और दूसरों से सलाह न लें, क्योंकि दूसरों की सलाह से आप और भी उलझते जायेंगे।

कुंभ
दिन सामान्य रूप से बीतेगा।जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें जिससे आपको कोई नुकसान हो । आप अपने कौशलों को निखारने और अपनी छुपी हुई क्षमता को बाहर लाने के प्रयासों में जुटे हुए हैं । कारोबार में सफलता मिलेगी। आफिस में किसी से विवाद हो सकता है इसके चलते मानसिक तनाव बढ़ सकता है। पारिवारिक संपत्ति को लेकर अनबन हो सकती है। कुछ नए बदलाव के संकेत नजर आ रहे हैं।

मीन
सेहत सामान्य रहेगी। आज के दिन यात्रा न करें। नया काम करने में परिवारिक का सहयोग रहेगा।संतान से रिश्ते मजबूत होंगे। कारोबार को बढ़ाने के लिए नया प्लान बनाएं। आज आपको मित्रों का साथ मिलेगा। आपको सम्मानित भी किया जा सकता है। आज आपके दिन की शुरुआत बेहतर रहेगी। सामाजिक कामों में हिस्सा ले सकते हैं।
पं सुभाष पाण्डेय