Breaking News

अटलजी ने परमाणु परीक्षण का साहसिक निर्णय लिया था : डॉ नरेंद्र सिंह गौर

प्रयागराज । पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी कविता के माध्यम से लोगों को संदेश दिया था कि समाज एवं राष्ट्र के विकास और समृद्धि के लिए लिए हमें पीड़ाओं को सहना होगा, और कदम मिलाकर चलना होगा।
उक्त विचार मुख्य अतिथि केन्द्रीय रेल, संचार सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री भारत सरकार अश्वनी वैष्णव ने भारतीय जनता पार्टी प्रयागराज महानगर की ओर से भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती कार्यक्रम में व्यक्त किया। उन्होंने अटलजी के साथ अपने कुछ अविस्मरणीय यादों और उनकी विलक्षण नेतृत्व क्षमता की चर्चा भी की।
भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ द्वारा सिविल लाइंस स्थित भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ नरेन्द्र कुमार सिंह गौर ने कहा अटलजी ने संयुक्त राष्ट्र संघ में हिंदी में प्रथम भाषण, परमाणु परीक्षण का साहसिक निर्णय लिया। पाकिस्तान से कारगिल विजय के साथ ही वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा उनके कार्य को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही अटलजी के साथ उनकी कुछ अविस्मरणीय यादों का भी वर्णन किया। इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष भाजपा गणेश केसरवानी ने अटलजी के विचार और कार्यों में समानता के साथ ही राष्ट्रहित को सदैव सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए उन्हें याद किया।
मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि भाजपा महानगर द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जन्म जयंती महानगर के 1252 बूथों पर मनाई गई। कार्यक्रम का संचालन देवेश सिंह ने किया, संयोजक पीयूष सिंह रहे।
कार्यक्रम में अवधेश गुप्ता, मुरारी लाल अग्रवाल, शशि वार्ष्णेय, रणजीत सिंह, अनिता सचान, उपेन्द्र सिंह, कुंज बिहारी मिश्रा, रमेश पासी, विवेक अग्रवाल, प्रमोद जायसवाल, सचिन जायसवाल, सुभाषचंद्र वैश्य, राजेश सोनकर, शिखा रस्तोगी, अंजनी सिंह, आलोक त्रिपाठी, यश विक्रम त्रिपाठी, जय नारायण त्रिपाठी, अजय राज तिवारी, शैलेन्द्र प्रताप सिंह, अरुण त्रिपाठी, आशीष सिंह राजन, मयंक त्रिपाठी एवं महानगर के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।