Breaking News

अच्छा खिलाड़ी अपने संस्थान का ब्रांड एम्बेसडर होता है  जबरजीत सिंह

अयोध्या। डॉ० राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के क्रीड़ा विभाग आवासीय परिसर द्वारा 26वें दीक्षांत समारोह के परिप्रेक्ष्य में 13 दिसम्बर 2021 दिन सोमवार को दीक्षांत खेल प्रतियोगिता-2021 के अंतर्गत बैडमिंटन और शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जबरजीत सिंह एवं अध्यक्षता कर रहे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। शतरंज प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में बीटेक विभाग से सत्य नारायण मौर्य विजेता और शारीरिक शिक्षा विभाग से आशुतोष सिंह उपविजेता रहे। वहीं छात्रा वर्ग में मास्टर ऑफ आर्ट्स विभाग से रुपाली चैधरी विजेता और ब्यूटी शुक्ला उपविजेता रही। बैडमिंटन खेल के छात्रा वर्ग में  शारीरिक शिक्षा विभाग से सिजल वासिम विजेता और अंजू चैहान उपविजेता रही। छात्र वर्ग की प्रतियोगिता चल रही है।
 इस अवसर पर मुख्य अतिथि अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जबरजीत सिंह ने कहा कि किसी भी कार्य को मन से करना चाहिए। उसमें सफलता मिलना सुनिश्चित है। एक अच्छा खिलाड़ी अपने संस्थान का ब्रांड एम्बेसडर होता है। इसी लिए उसे खेल के प्रति समर्पित होना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कुलपति प्रो0 रविशंकर सिंह ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने का मंत्र दिया और कहा कि पूरे मनोयोग से खेल के प्रति समर्पित हो। स्वागत भाषण में प्रो0 नीलम पाठक ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए सभी को बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। क्रीड़ा प्रभारी आवासीय परिसर के डॉ0 मुकेश कुमार वर्मा ने मंचासीन सभी अतिथियों और दीक्षांत खेल आयोजन समिति के उपस्थित सदस्यों और विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी, छात्र छात्राओं का धन्यवाद किया।
 कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा सर्वप्रथम मुख्य अतिथि और मंचासीन सभी अतिथियों को बैज लगाकर स्वागत किया। उसके उपरांत माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन किया गया। विश्वविद्यालय कुलगीत की प्रस्तुति कर परंपरागत तरीके से की गई। अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंटकर किया गया। पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। निर्णायक की भूमिका अरविंद तिवारी और शुभम त्रिपाठी, विकास यादव, नारायन और आदेश श्रीवास्तव, जया सिंह ने निभाई। मंच संचालन डॉ0 आशीष पटेल ने किया। इस अवसर पर कुलसचिव उमानाथ, प्रो0 हिमांशु शेखर सिंह, प्रो0 के के वर्मा, प्रो0 रमापति मिश्र, डॉ0 दिनेश कुमार सिंह, डॉ0 प्रभात कुमार सिंह, डॉ0 कपिल राणा, डॉ0 अनुराग तिवारी,डॉ0 अनुराग सिंह, के0 के0 मिश्र, आनंद मौर्य, के के सिंह,तथा छात्र छात्राओं, खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की उपस्थिति रही।