Breaking News

अखिलेश यादव ने अपने परिवार के अलावा महिला का सशक्तिकरण किया है तो बताएं: प्रवक्ता

प्रयागराज । प्रियंका वाड्रा यूपी में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने बात करती हैं, जबकि यूपी में प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी ने महिला सशक्तिकरण के लिए मकान, शौचालय, सुरक्षा और स्वावलम्बन दिए। आत्मनिर्भर बनाने की जमीन पर पहल कर जीवन को नए आयाम दिए, उनसे सीखें।
यह बातें कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रयागराज में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा दिए महिला सशक्तिकरण की मिसाल बन चुकी महिला स्वयं सहायता समूहों, कन्या सुमंगला योजना को धनराशि जारी करने एवं टेक होम राशन प्लांट लोकार्पण के अवसर पर कहीं। उन्होंने कहा कि प्रियंका वाड्रा यूपी में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने, महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं। पहले उन्हें प्रधानमंत्री से सीख लेनी चाहिए। कैसे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने महिलाओं के जीवन को बदलने के लिए जमीन पर कार्य किया है।
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा यूपी में महिलाओं को आवास, शौचालय, उज्ज्वला योजना और बालिकाओं को निःशुल्क स्नातक तक शिक्षा, सामूहिक विवाह, मातृ वंदना योजना, 1535 थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना, हर गांव में बीसी सखी, बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ योजना के जरिए आत्मबल बढ़ाया है। धर्म और ज्ञान के साथ न्याय की त्रिवेणी संगमनगरी में प्रधानमंत्री ने प्रयागराज में 1 करोड़ 60 लाख महिला स्वयं सहायता समूह को 1000 करोड़ रुपए तथा कन्या सुमंगला योजना के तहत एक लाख एक हजार कन्याओं को बीस करोड़ राशि प्रदान की गई। साथ ही 43 जनपदों में 202 विकास खंडों में टेक होम राशन प्लांट का लोकार्पण किया।
कैबिनेट मंत्री ने कहा महिलाएं स्वावलम्बी तथा आत्मनिर्भर होकर आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सशक्त बनने की दिशा में सीधे खातों में धनराशि दी है। महिलाओं को घरौदी स्वामित्व देकर मान बढ़ाया है। प्रियंका वाड्रा कांग्रेस केवल कहती है, करती नहीं है। कांग्रेस केवल नारे देना जानती है मगर हकीकत में कुछ नहीं करती है। यह यूपी की महिलाओं सहित जन-जन को पता है। पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब में जाकर जमीन पर क्या किया है, देखों। योगी कहते नहीं है हकीकत में करके दिखालाया है। प्रियंका यूपी में ढोंग करना बंद करिए, पहले जाकर अपने कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से सीख लेकर जमीन पर कार्य करें।
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने घर की महिला का सशक्तिकरण किया है और अपने घर से बाहर किसी भी महिला का सशक्तिकरण नहीं किया है। अखिलेश आप की सरकार में महिलाओं को घर से निकलना मुश्किल हो गया था। अपराधियों और माफियाओं और गुंडों एवं रेपिस्टों का राज था। अगर किसी महिला का सशक्तिकरण किया है तो बताएं। आज नारी शक्ति देश की शक्ति बन गयी है।