Breaking News
Planets Position In October 2019 And Effect Of All Zodiac Sign
www.vicharsuchak.in

अक्तूबर में ग्रहों का राशि परिवर्तन, 5 राशियों के लिए महीना रहेगा लकी

हर महीने के तरह इस महीने भी ग्रहों की चाल में परिवर्तन होगा। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन से सभी राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ता है। इस महीने कुछ ग्रह राशि बदलेंगे तो कुछ की स्थितियां वैसे ही रहेगी। आइए जानते हैं अक्टूबर महीने में कौन-कौन सा ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे और किन राशियो के लोग इस महीने भाग्यशाली रहेंगे।

भगवान सूर्य
भगवान सूर्य

सूर्य- 18 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश- सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। सूर्य 30 दिनों में एक राशि से दूसरी राशि में जाते हैं। ज्योतिष में सूर्य को हमेशा सीधी चाल चलने वाला ग्रह माना जाता है। 

चंद्रमा
चंद्रमा

चंद्र- चंद्रमा लगभग सवा दो दिन में अपनी राशि को बदलते हैं। सभी ग्रहों में चंद्रमा ही हैं जो सबसे ज्यादा गति के साथ राशि परिवर्तन करते हैं।

मंगल

मंगल- 22 अक्टूबर को कन्या राशि में उदय- मंगल इस समय कन्या राशि में है। 22 अक्टूबर को मंगल का उदय होगा। मंगल ग्रह ऊर्जा के प्रतीक हैं। मंगल के राशि परिवर्तन से कई जातकों पर इसका व्यापक असर पड़ता है।

बुध ग्रह
बुध ग्रह

बुध- 23 अक्टूबर को वृश्चिक राशि और  31 अक्टूबर को इसी राशि में उदय- कुंडली में बुद्ध ग्रह के मजबूत होने पर जातक विद्वान होता है और उसकी तर्क क्षमता मजबूत रहती है।

गुरु ग्रह
गुरु ग्रह

गुरु-वृश्चिक राशि में मार्गी- ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह का विशेष दर्जा है। इन्हें समस्त देवताओं का गुरु माना जाता है। गुरु पूरे माह वृश्चिक में रहेगा।

venus planet
शुक्र ग्रह

शुक्र-3 अक्टूबर को तुला राशि में प्रवेश- शुक्र 3 अक्टूबर को कन्या राशि को छोड़कर तुला राशि में प्रवेश करेगा। इसके कुछ दिनों के बाद 28 अक्टूबर को वृश्चिक में प्रवेश करेगा। जीवन में ऐशो आराम और सुख-समृद्धि शुक्र के शुभ प्रभाव से ही आती है।

saturn
शनि ग्रह

शनि- धनु राशि में मार्गी- शनि ढाई साल में अपनी राशि बदलते हैं। शनि की ढ़ैय्या हो या साढ़ेसाती जातक के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है।

rahu
राहु ग्रह

राहु-केतु- अगस्त में राहु-केतु में कोई परिवर्तन नहीं होगा। राहु को अनैतिक कृत्यों का कारक भी माना जाता है। शनि के बाद राहु-केतु ऐसा ग्रह हैं जो एक राशि में लंबे समय जो करीब 18 महीने तक रहता है।राहु को शनि से भी अधिक अशुभ परिणाम देने वाला ग्रह माना जाता है। दोनों ग्रह हमेशा वक्री अवस्था में रहते हैं। पूरे माह राहु मिथुन में और केतु धनु में रहेगा।

अक्टूबर महीना पांच राशियों के लिए रहेगा लकी- मेष, मिथुन, सिंह, धनु और कुंभ