main slideअंतराष्ट्रीयप्रमुख ख़बरेंबडी खबरें

….एक बार फिर दुनिया के सामने आए यूक्रेनी राष्ट्रपति?

कीव। रूस-यूक्रेन जंग के बीच पोलैंड भाग जाने की अफवाह के बाद एक बार फिर ये वोलोदिमिर जेलेंस्की दुनिया के सामने आए हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो जारी किया। इसमें वह अपने कार्यालय में दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में एक और कर्मचारी दिख रहा है। वह लिखते हैं- ष्मैं कीव में हूं। मैं यहीं से काम कर रहा हूं।

पोलैंड नहीं भागे जेलेंस्की!

कोई भी नहीं छिपा है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यह दूसरी बार है जब, जेलेंस्की के यूक्रेन छोड़ने की अफवाह उड़ी है। इस बार एक रूसी राजनेता ने दावा किया था कि, जेलेंस्की पोलैंड भाग गए हैं। अफवाह थी कि, उन्होंने दो मार्च को ही यूक्रेन छोड़ दिया था। इसके बाद जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर प्रमाण दिया कि वह कीव में ही हैं और यहीं से काम कर रहे हैं।

वीडियो जारी कर कहा- मैं यहीं हूं, छिपा नहीं हूं

इससे पहले यूक्रेनी राष्ट्रपति को लेकर अफवाह थी कि, अमेरिका ने उन्हें यूक्रेन से सुरक्षित बाहर निकालने का प्रस्ताव दिया है और जेलेंस्की ने इसे स्वीकार कर लिया है। हालांकि, उस समय भी जेलेंस्की ने वीडियो जारी कर प्रमाण दिया था कि वह यूक्रेन में ही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रूस-यूक्रेन जंग के बीच अब तक तीन बार जेलेंस्की की हत्या का प्रयास किया जा चुका है।

महामृत्युंजय मंदिर और बाबा काल भैरव के दरबार में हाजिरी….

हालांकि, तीनों बार जेलेंस्की खुद को बचाने में कामियाब हुए हैं। इससे पहले जेलेंस्की रूसी राष्ट्रपति पुतिन पर आरोप भी लगा चुके हैं कि, वह मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि, वोलोदिमिर जेलेंस्की की हत्या करवाई जा सकती है।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button